फेस्टिवल सीज़न में अपडेट करें मेकअप बैग

मौसम त्योहारों का है। ऐसे में सजने-सवरने का सिलसिला चलने वाला है। वॉरड्रोब को अपडेट करने के साथ ही साथ मेकअप बैग को भी अपडेट करना जरूरी है। सिर्फ एक चीज पर फोकस करके सुंदर दिखना संभव नहीं है। इसलिए जरूरी है कि आप इस ओर भी विशेष ध्यान दें। जहां तक मार्केट का सवाल है तो यहां प्रॉडक्ट की कमी नहीं है। बाजार में हर रोज नए प्रॉडक्ट आ रहे हैं और वे पहले से ज्यादा बेहतर हैं। इसकी शॉपिंग से पहले जरूरी है कि आप एक्सपर्ट की राय लें। आपको यह पता होना चाहिए कि कौन सा प्रॉडक्ट आपकी स्किन के लिए सही है और कौन सा नहीं। इस फैसले के बाद ही आप आगे बढ़ें। आज के दौर में प्रफेशनल या पर्सनल दोनों ही जगहों पर प्रजेंटेशन के मायने बढ़ गए हैं। इसलिए इस ओर इन्वेस्टमेंट फायदे का सौदा है।

मेकअप किट में हो ये सामान
आपकी स्किन के अनुसार क्लीजिंग मिल्क, कॉटन, कंसीलर, फाउंडेशन और फेस पाउडर का मेकअप किट में होना जरूरी है। एक्सपर्ट कहते हैं कि अच्छे मेकअप ये बेसिक चीज हैं। इसलिए इनका चुनाव करते समय आप अपने स्किन का ख्याल जरूर रखें।

आंखों पर दें ध्यान
मेकअप के समय आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि आपके चेहरे का कौन सा पार्ट सबसे अच्छा है। जैसे कि किसी की आंखें बहुत सुंदर होती हैं, तो किसी के होंठ और किसी का पूरा चेहरा ही आकर्षक होता है। आई मेकअप प्रॉडक्ट आंखों के लिए आप पेंसिल और लिक्विड या जैल काजल दोनों ही ऑप्शन में रखें। इसके अलावा आईलाइनर, मस्कारा और आईशैडो होना चाहिए। हमेशा अपने साथ कुछ नकली आईलैश भी रखें और शिमरी आईशैडो का सेट भी रखें। ये सब रखना इसलिए जरूरी है कि किसी भी ओकेजन में आप अपना मनचाहा लुक तुरंत ही पा सकती हैं।

मेकअप ब्रश न भूलें
आप अपने लुक को निखाने के फ्रिक में लगी हैं, तो आपको मेकअप ब्रश पर विशेष ध्यान देना चाहिए। ऐसे में आपके पास फाउंडेशन ब्रश, ब्रॉन्जिंग ब्रश, आईशैडो ब्रश और ऐंगल ब्रश होना चाहिए। मेकअप को सही तरह से मिलाने और कभी-कभी ग्लिटरी व शिमर को अच्छी तरह से स्प्रे करने के लिए मेकअप ब्रश बहुत जरूरी होता है।

लिपस्टिक हो सभी जरूरी रंग की
लिपस्टिक चाहे आप मैट फिनिश रखें या नॉर्मल सभी जरूरी रंग लिस्ट में होने चाहिए। न्यूड लुक के लिए एक लाइट शेड चाहिए तो डार्क-डीप लुक के लिए भी एक-दो शेड रखें। डॉर्क ब्राइट, पिंक और ब्राउन जैसे कलर्स के साथ एक-दो बिल्कुल डिफरेंट कलर की लिपस्टिक जैसे कत्थई या डार्क चॉकलेट कलर की जरूर रखें।

परफ्यूम का भी रखें ख्याल
परफ्यूम को भी सुंदरता बढ़ाने वाली चीज मानी जाती है। आपको अपने मेकअप किट में परफ्यूम के विकल्प को जरूर शामिल करना चाहिए। आपको अपने स्किन के अनुसार परफ्यूम का सिलेक्शन करना चाहिए। इसे यूज करने से पहले हो सके तो स्किन एक्सपर्ट से सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *