राहुल ने एग्जिट पोल्स को बताया फर्जी, कार्यकर्ताओं से कहा, अगले 24 घंटे बेहद अहम

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एग्जिट पोल्स को फर्जी करार देते हुए अपने कार्यकर्ताओं को सतर्क और चौकन्ना रहने का संदेश जारी कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी मंगलवार को एक ऑडियो मेसेज जारी कर कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे न्यूज चैनलों की ओर से प्रसारित एग्जिट पोल पर एनडीए को बहुमत मिलने के अनुमान पर ध्यान न दें। ईवीएम की सुरक्षा में कोई कोर-कसर न रह जाए, इसके लिए विपक्षी प्रत्‍याशियों ने चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था कर रखी है। यूपी में एसपी, बीएसपी और आरएलडी गठबंधन के प्रत्‍याशी हाजी याकूब कुरैशी के समर्थक गत 11 अप्रैल से ही स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर डेरा डाले हुए हैं। एमपी, बिहार में भी विभिन्न दलों के प्रत्याशियों के एजेंट ईवीएम की पहरेदारी में लगे हुए हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने ईवीएम में किसी प्रकार की छेड़छाड़ से साफ इनकार किया है।

राहुल बोले- 24 घंटे बेहद अहम
राहुल ने ट्वीट में पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया, 'अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं। फर्जी एग्जिट पोल (Exit Polls ) के दुष्प्रचार से निराश न हों। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी।'

भोपाल में ईवीएम की कड़ी निगरानी
इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईवीएम पर सियासी बवाल के बीच देश की चर्चित सीटों में से एक भोपाल में भी स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर ईवीएम की कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इस संसदीय सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा सिंह रण में हैं। भोपाल का एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर बीजेपी और कांग्रेस के वर्कर्स डेरा डाले हुए हैं और टाइमपास के लिए अंताक्षरी खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *