राहुल गांधी ने विंग कमांडर का किया अभिनंदन, कहा- आपकी शौर्य और वीरता पर गर्व

लखनऊ 
एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के पाकिस्तान की हिरासत से लौटने पर पूरे देश ने उनका हार्दिक अभिनंदन किया है. इसी कड़ी में विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'विंग कमांडर अभिनंदन, आपके आत्मविश्वास, प्रताप और बहादुर ने हम सभी को गर्व से भरने का काम किया है.' एक तरफ अटारी बॉर्डर पर उनके सम्मान और स्वागत में शाम से ही हजारों लोगों की भीड़ मौजूद थी तो दूसरी तरफ देशभर में लोग उनके आने का इंतजार कर रहे थे.

विंग कमांडर अभिनंदन को अमृतसर से दिल्ली लाया गया. उन्हें वायुसेना के विमान से पालम एयरपोर्ट लाया गया. सूत्रों के अनुसार उन्हें दिल्ली के आरआर अस्पताल ले जाया गया है. शनिवार को सेना और गुप्तचर एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने उनकी मेडिकल जांच होगी. वतन वापसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने IAF विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को 130 करोड़ भारतीयों के लिए प्रेरणा बताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'वेलकम होम विंग कमांडर अभिनंदन! राष्ट्र को आपके अनुकरणीय साहस पर गर्व है. हमारे सशस्त्र बल 130 करोड़ भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं. वन्दे मातरम!'

आपको बता दें, भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया था. उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा. वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *