राहुल गांधी के वादे पर शीला दीक्षित का ऐलान- कांग्रेस करेगी आय पर चर्चा

 
नई दिल्ली 

दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए सत्ताधारी आम आदमी पार्टी से गठबंधन की अटकलों के बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादों को लेकर कहा कि दिल्ली में कांग्रेस आय पर चर्चा करेगी। शीला दीक्षित ने कहा कि न्यूनतम आय योजना कांग्रेस का बहुत बड़ा फैसला है। गरीबों को ध्यान में रखकर इस योजना का ऐलान किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में आई तो गरीबों को 6000 रूपए देंगे। हालांकि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने आप के साथ गठबंधन पर चुप्पी साध ली। 
 
इस दौरान हारून हुसैन ने कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने लोगों के खाते में 15 लाख रुपये भेजने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने न्यूनतम इनकम गारंटी का ऐलान किया है, जो एक अच्छा कदम है। हुसैन ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष आने वाले दिनों में देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। 
 
वहीं इससे पहले पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान किया था कि न्यूनतम आय योजना(न्याय) के तहत 72000 हजार रुपये परिवार की गृहणी के खाते में डाले जाएंगे।  उन्होंने कहा था कि न्यूनतम आय योजना महिला केंद्रित होगी। इस योजना से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को बराबर न्याय मिलेगा। इस योजना के तहत सबसे गरीब, पांच करोड़ परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये मिलेंगे।      

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *