राहुल कोठारी ने कहा रेल प्रोजेक्ट होल्ड कर को फिर बैलगाड़ी युग में ले जाने की तैयारी में कमलनाथ 

भोपाल
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी ने भोपाल-इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट को होल्ड करने पर प्रदेश सरकार की नीयत पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के भरसक प्रयास और केन्द्रीय मंत्रीमंडल की स्वीकृति के बाद भोपाल-इंदौर को मिली सौगात को छीनने नहीं दिया जायेगा।

श्री कोठारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने के बाद से ही जिस तरह विकास के कार्यों को अवरूद्ध किया जा रहा है, वह मध्यप्रदेश को फिर बैलगाड़ी युग में ले लाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री कमलनाथ सरकार की वित्तीय व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है। किसान कर्ज के मामले में कांग्रेस सरकार भ्रम कि स्थिति बनाए हुए है। फिजूलखर्ची बताकर शहरों के विकास को अवरूद्ध करना न केवल देश की प्रगति के खिलाफ है, बल्कि उन लाखों टैक्स चुकाने वालों का अपमान है, जो इन शहरों में निवास कर सरकार से अच्छी सुख-सुविधा की अपेक्षा करते है। वैसे भी इस प्रोजेक्ट में केवल 20 प्रतिशत अनुदान प्रदेश सरकार का है, बाकि हिस्सा केन्द्र सरकार और लोन के द्वारा प्राप्त होना तय है। आज लखनऊ और जयपुर जैसे शहरों में मेट्रो दौड़ रही है लेकिन मध्यप्रदेश की बारी आयी तो कांग्रेस की संकुचित मानसिकता सामने आ गयी।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ स्वयं शहरी विकास मंत्री रहें है और उनका लक्ष्य केवल छिंदवाड़ा रहा। भोपाल-इंदौर शहर देश के सर्वाधिक सुंदर एवं विकासशील शहरों में शुमार है एवं स्वच्छता में भी गिनती देश में अव्वल स्थान पर होती है।

श्री कोठारी ने कहा कि निवेश और रोजगार की बड़ी बडी बातें कर चुनाव जीतकर आए कमलनाथ कम से कम जनता के मूलभूत अधिकारों का हनन न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *