कोहरे की नहीं मिल रही राहत, ये ट्रेनें चल रही लेट

रायपुर
 कोहरे ने ट्रेनों के पहिये धीमे कर दिए हैं। बुधवार को छपरा, भोपाल और बरौनी से आने वाली ट्रेनें निर्धारित समय से घंटों देरी से रायपुर पहुंचीं। दूसरी तरफ राउरकेला के पास पटरियों का काम होने की वजह से बुधवार को आजाद हिंद और डिलक्स को रोक-रोक कर चलाया गया। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेलवे के अधिकारी का कहना है कि कोहरे की वजह से ट्रेनें विलंब से रायपुर पहुंच रही हैं।

ज्ञात हो कि उत्तर भारत में कोहरे की शुरुआत होते ही उत्तर भारत से छत्तीसगढ़ आने वाली ट्रेनें विलंब से चलने लगती हैं। कोहरे की काट रेलवे प्रशासन नहीं ढूंढ़ पा रहा है। छपरा से चलकर दुर्ग आने वाली सारनाथ एक्सप्रेस पिछले दो माह में ज्यादातर दिनों में विलंब से रायपुर पहुंची।

बुधवार को सारनाथ एक्सप्रेस निर्धारित समय से सात घंटे देरी से करीब 1.20 बजे रायपुर पहुंची। भोपाल से चलकर दुर्ग आने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस चार घंटा 35 मिनट देरी से और दरभंगा से चलकर सिंकदराबाद जाने वाली ट्रेन को सुबह 7.45 की जगह दोपहर 2.32 पर रायपुर पहुंची।

राउरकेला में काम की वजह से विलंब

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि राउरकेला में पटरियों पर काम चल रहा है। इस कारण पुणे से चलकर हावड़ा जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक से हावड़ा जाने वाली डिलक्स एक्सप्रेस को पिछले कुछ दिनों से प्रत्येक बुधवार को रोक-रोककर चलाई जा रही है। इससे यात्री परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *