राष्ट्रपति के अभिभाषण से आज शुरू होगा बजट सत्र, सरकार की परीक्षा

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले आज नरेंद्र मोदी सरकार की संसद में परीक्षा शुरू होगी. आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत होगी. वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे पीयूष गोयल शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश करेंगे.

 बजट से पहले बैठकों का दौरबजट सत्र से पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है. सर्वदलीय बैठक के अलावा बीजेपी ने अपने पार्लियामेंट्री बैठक भी बुलाई है. साथ ही देर शाम को एनडीए के घटक दलों की भी बैठक होनी है. गौरतलब है कि संसद के पिछले सत्र में कांग्रेस द्वारा राफेल विमान सौदे में कथित गड़बड़ी को लेकर केंद्र सरकार का काफी विरोध किया गया था. 

 पीयूष गोयल पेश करेंगे बजट!आपको बता दें कि खराब तबीयत के कारण अरुण जेटली इस बार बजट पेश नहीं करेंगे, उनकी जगह वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे पीयूष गोयल ही बजट पेश करेंगे. बजट सत्र से पहले आज राज्यसभा चेयरमैन वैंकेया नायडू ने सभी दलों की बैठक भी बुलाई है. इसके अलावा कांग्रेस ने भी अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर बजट सत्र में उपस्थित रहने को कहा है. 

 मोदी सरकार का अंतरिम बजटकेंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार शुक्रवार को अपने कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश करेगी. गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ संसद के बजट सत्र की शुरुआत होगी. राष्ट्रपति सुबह 11 बजे अभिभाषण देंगे. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पेश होने वाले इस बजट पर सभी की नजरें टिकी हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि चुनावी बजट होने के कारण सरकार कोई बड़े ऐलान कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *