छिंदवाड़ाः कांग्रेस नेता की हत्या की गुत्थी सुलझी, 2 आरोपी गिरफ्तार

छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा के कोयलांचल क्षेत्र के परासिया थाना अंतर्गत पिपरिया रोड में रेलवे पुल के पास मंगलवार रात्रि हुई कांग्रेस नेता की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाते हुए जघन्य हत्याकांड के दोनों आरोपियों को चंद घंटों में ही गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कार, धारदार चाकू, बेसबॉल का डंडा सहित मोबाइल और अन्य सामान जब्त कर लिए हैं.

फिलहाल पुलिस के द्वारा दोनों ही आरोपी को न्यायालय में पेश कर रिमांड में लिया जाएगा जिससे घटना के अन्य बिंदुओं की भी पड़ताल हो सके. बुधवार दोपहर पूरे केस का खुलासा करते हुए प्रेस वार्ता के दौरान एसपी मनोज राय ने बताया कि परासिया थाना अंतर्गत मंगलवार रात्रि पिपरिया रोड में रेलवे पुल के पास घर जाते समय 38 वर्षीय कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष राजेन्द्र यदुवंशी की किसी ने धारदार हथियार से हत्या कर फरार हो गए थे जिसकी सूचना मिलने पर आरोपियों की तत्काल धरपकड़ हेतु टीम गठित की गई थी.

उन्होंने कहा कि मुखबिर की सूचना पर 20 वर्षीय सौरभ राजपूत और 19 वर्षीय गौरव राजपूत को घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिए जाने के बाद दोनों ही आरोपी ने पूछताछ में बताया कि कुछ महीने पहले ढाबे में उनके पिता से मृतक का कुछ पैसों के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था जिसकी रंजिश के चलते मंगलवार रात्रि लगभग साढ़े 10 बजे जब मृतक राजेंद्र यदुवंशी अपनी बाइक से घर लौट रहा था तब पहले से घात लगाए बैठे आरोपी गौरव ने रेलवे पुल के पास बेसबॉल के डंडे से उसके सिर पर वार कर दिया जिससे वो वहीं गिर गया.

इसके बाद दूसरे आरोपी सौरभ ने अपने पास रखे धारदार चाकू से मृतक के सिर, पेट एवं चेहरे पर ताबड़तोड़ हमले कर दिए जिससे मौके पर ही राजेंद्र की मौत हो गई. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त धारदार चाकू, बेसबॉल का डंडा, कार, मोबाइल और खून से सने हुए कपड़े जब्त किए गए हैं.

एसपी मनोज राय ने बताया कि उक्त घटना को सनसनीखेज अपराध की श्रेणी में रखा गया है. फिलहाल आरोपियों को रिमांड में लेकर मामले के संबंध में और पूछताछ की जाएगी. साथ ही प्रयास किया जाएगा कि मामले का शीघ्रता से ट्रायल हो और जल्द से जल्द आरोपियों को सजा मिल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *