राशिफल 28 जनवरी 2019

मेष:

आज आप सामाजिक व सार्वजनिक क्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। धन लाभ का योग है। पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष का अनुभव होगा। आज आपको बौद्धिक चर्चा में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। वैचारिक रूप से आवेश रह सकता है, इसे संयमित करना आपके लिए जरूरी है। समाधानकारी व्यवहार अपनाने से अधिक लाभ होने की संभावना है।
वृषभ:

आपका आज का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। मानसिकरूप से आप स्वस्थ रहेंगे। आपके कार्य निर्धारित रूप से योजना के अनुसार पूर्ण होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। मायके से आनंद के समाचार मिलेंगे तथा मायके से लाभ भी हो सकता है। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। सहकर्मियों से लाभ होगा।
मिथुन:

आज जीवनसाथी और संतान के आरोग्य का विशेष ध्यान रखने की चेतावनी गणेशजी देते हैं। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद या बौद्धिक चर्चा से दूर रहें। सार्वजनिक जीवन में अपने मान-सम्मान का ध्यान रखें। मित्रों के पीछे खर्च होने की संभावना है। पेट संबंधी बीमारियों से परेशानी हो सकती है, डॉक्टर की सलाह लें। नए कार्य के आरंभ में निष्फलता मिलने की भी आशंका है, घबराएं नहीं देर से ही सही सफलता जरूर मिलेगी। संभव हो सके तो प्रवास की योजना आज न बनाएं।

कर्क:

किसी बात की ग्लानि से आज आपका मन व्यथित रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपमें प्रसन्नता, स्फूर्ति और आनंद का आज अभाव रह सकता है। परिजनों के साथ तकरार होने की आशंका है। परिवार में किसी मसले को जरूरत से ज्यादा तूल न दें। धन खर्च होगा तथा अपयश भी मिल सकता है। समयानुसार भोजन मिलने में अड़चन आ सकती है। अनिद्रा सता सकती है। सेहत का ध्यान रखें।
सिंह:

गणेशजी की कृपा से आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। अपने सहोदर के साथ संबंधों में निकटता का अनुभव करेंगे। उनका सहकार भी आपको मिलेगा। अपने जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। किसी रमणीय पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। मानसिक रूप से आप चिंता रहित रहेंगे। कार्य-सफलता के योग हैं।
कन्या:

आज परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। वाणी की मधुरता से आप अपना निर्धारित कार्य कर सकेंगे। आरोग्य अच्छा रहेगा। आज बौद्धिक चर्चा में जाने से आपको फायदा होगा। भोजन में मिष्टान्न मिल सकता है। प्रवास की संभावना है। व्यर्थ के खर्च से बचें। विद्यार्थियों के लिए कठिन समय रहेगा।
तुला:

गणेशजी कहते हैं कि आप व्यवस्थित रूप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। आज आप कोई सृजनात्मक काम कर सकते हैं। इस काम के दूरगामी परिणाम लाभदायक होंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव करेंगे। दृढ़ विचारों के साथ आप कार्य पूर्ण कर सकेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आनंद-प्रमोद तथा मनोरंजन के पीछे धन का खर्च होगा।
वृश्चिक:

स्वभाव में उग्रता और वाणी पर संयम रखने की आज गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक शिथिलता और मानसिक चिंता से आपका मन व्यग्र रह सकता है। वाहन चलाते समय अकस्मात कोई दुर्घटना न हो जाए इसका ध्यान रखिएगा। स्नहीजनों और परिजनों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें। मन में दुविधा होने पर इस काम को आज टाल दें। आनंद-प्रमोद के पीछे खर्च होने की संभावना हैं।
धनु:

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना है। मित्रों और परिवारजनों के साथ पर्यटन स्थल पर जाने का आनंद प्राप्त होगा। व्यापार में भी लाभ होंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। विवाह के इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने की भी संभावना है।
मकर:

आज आपको व्यापार संबंधी कार्यों में लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। उगाही, प्रवास, आय आदि के लिए अच्छा दिन है। सरकार तथा मित्रों, संबंधियों से लाभ होगा। उनसे भेंट-उपहार मिलने से आनंद होगा। आज अग्नि, जल और अकस्मात से दूर रहें। व्यवसायिक कार्य के प्रति भागदौड़ बढ़ेगी। संतान की पढ़ाई के लिए आप संतोष का अनुभव करेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
कुंभ:

आपका आज का दिन शुभ फलदायी है। शारीरिक रूप से आपको अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। फिर भी आप मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेंगे। शरीर में स्फूर्ति कम रहने के कारण कार्य करने का उत्साह कम रहेगा। अधिकारियों की अप्रसन्नता भी आपको झेलनी पड़ सकती है। आमोद-प्रमोद के पीछे धन का खर्च होगा। प्रवास की संभावना है। विदेश से समाचार मिलेंगे। संतान के विषय में चिंता रहेगी।
मीन:

गणेशजी आपको आज का दिन ईश्वरभक्ति और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में बिताने की सलाह देते हैं। आज के दिन आपको थोड़ी-बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पडे़गा। आज आप अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। किसी घटना के कारण आज अधिक खर्च होने की भी संभावना है। परिजनों के साथ संयम बरतें। आकस्मिक धनलाभ आपके मन के भार को हल्का करेगा। उगाही का धन व्यापारियों को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *