राशिफल 01 जून 2019

मेष:

आज का दिन शुभ है। आज की गई यात्रा से लाभ के नए अवसर मिलेंगे। नौकरी और व्‍यवसाय में शुभता मिलेगी। आज आपका विरोधी पक्ष आप पर हावी नहीं हो सकेगा। आपकी समझदारी से आज विरोधी परास्‍त होंगे। सहकर्मियों और मित्रों से सहयोग मिलेगा। आज आपके रुके हुए सभी कार्य पूर्ण होने का योग हैं। आज की गई इच्‍छाएं पूर्ण होंगी। आज के दिन आपका भाग्‍य 98 फीसदी आपके साथ हैं।

वृषभ:

आपकी नौकरी-व्‍यवसाय में कुछ परेशानियां आने की संभावना है। इसके अलावा आपके स्‍थान परिवर्तन करने का भी योग है। इसे लेकर आपके मन में भय हो सकता है। लेकिन आप परेशान न हों। मन को शांत रखें। अन्‍यथा समस्‍याएं उत्‍पन्‍न हो सकती हैं। आज की गई यात्रा में असुविधा का योग है। जरूरी न हो तो यात्रा करना टाल दें। ईश्‍वर का नाम लेकर यात्रा करें। साथ ही गुरु मंत्र का जप करना आपके लिए शुभ होगा। भाग्‍य 67फीसदी साथ रहेगा।

मिथुन:

नौकरी और व्‍यवसाय में आपका प्रभाव बढ़ेगा। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में भी विस्‍तार होने का प्रबल योग है। आज अलग-अलग क्षेत्रों के विशिष्‍ट लोगों से मुलाकात संभव है। साथ ही नौकरी या व्‍यवसाय संबंधी की गई यात्रा भी आपके लिए सुखद संयोग लेकर आएगी। शाम तक आपकी तरक्‍की के संबंध में भी समाचार मिलेगा। विरोधी आज परास्‍त होंगे। चाहकर भी कोई आपका नुकसान नहीं कर पाएगा। आज के दिन भाग्‍य आपके ऊपर 89 फीसदी मेहरबान है।

कर्क:

लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत होने का योग है। हालांकि अभी भी कुछ उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल सकता है। तमाम बाधाओं के बावजूद आपको कहीं से धन लाभ का योग बन रहा है। आज किए गए काम का लाभ आने आपको आने वाले समय में मिलेगा। सलाह है कि नया काम सोच-समझकर शुरू करें। मित्रों और सहयोगियों का पूर्ण साथ मिलेगा। भाग्‍य 75 फीसदी आपके साथ है।

सिंह:

आज आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। आपकी सूझबूझ से आज आपको हर कार्य में सफलता मिलने का भी योग है। इसके अलावा आज आपके शत्रु परास्‍त होंगे। परिवार और मित्रों के सहयोग आज आने वाली समस्‍याओं से लड़ने के लिए आपको साहस और बल मिलेगा। हर स्थिति को संभालने में सहजता महसूस करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ है।

कन्या:

हो सके तो आज यात्रा टाल दें अन्‍यथा असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। सेहत का ध्‍यान रखें, लापरवाही करने से स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ सकता है। इसके अलावा अपनी वस्‍तुओं को भी संभालकर रखें। आज उनके खोने का योग है। किसी प्रिय वस्‍तु की भी हानि का योग है। सतर्क रहें। रिश्‍तों में वाद-विवाद करने से बचें। वाणी में माधुर्य बनाएं रखें। भाग्‍य 65 फीसदी आपके साथ है।

तुला:

आज आसपास की गई यात्रा से आपको नौकरी और व्‍यवसाय में लाभ मिलेगा। आज के दिन आपको बुजुर्गों और साधु-संतों का भरपूर आशीर्वाद मिलेगा। हर काम में भाग्य का सहयोग मिलेगा। सेहत भी ठीक रहेगी। परिवार के सभी सदस्‍यों के साथ समय अच्‍छा बीतेगा। सभी के बीच प्रेम बढ़ेगा। भविष्‍य के लिए बनाई जा रही योजनाओं में लाभ का प्रबल योग बन रहा है। भाग्‍य 89 फीसदी मेहरबान रहेगा।

वृश्चिक:

आज के दिन आपको कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। आपके कार्यों के चलते आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। हालांकि आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता वाला है। लेकिन यह आपके लिए नए अवसरों को सामने लेकर आएगा। आर्थिक रूप से आपको सशक्‍त बनाएगा। इसके अलावा कुछ नए लोगों से होने वाली मुलाकात आपके लिए नए अवसरों को सामने लेकर आएगी। ख्‍याल रखें कि इनका लाभ उठाएं बजाए कि इन्‍हें नजरअंदाज करें। भाग्‍य 92 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज लंबे समय से चल रहे प्रेम संबंधों में कुछ खटास आ सकती है। वहीं प्रेम के नए रिश्‍तों की शुरुआत में भी निराशा मिलने का योग है। भविष्‍य को लेकर आज आप कुछ ज्‍यादा ही परेशान रहेंगे। वर्तमान में जिएं तो किसी तरह की समस्‍या आपके ऊपर हावी नहीं होगी। नौकरी-व्‍यवसाय में सफलता पाने के लिए आज आपको कुछ ज्‍यादा ही मेहनत करनी पड़ेगी। निराश न हों, मेहनत करते रहें, सफलता जरूर मिलेगी। भाग्‍य 70 फीसदी साथ रहेगा।

मकर:

आज के दिन किसी के साथ भी वाद-विवाद से बचें। वाणी में माधुर्य बनाए रखें। ऑफिस में आज काम अधिक होने से थोड़ा टेंशन हो सकती है। लेकिन मन को शां‍त रखते हुए अपनी जिम्‍मेदारियों को निभाएं। व्‍यवसाय में किसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा न करें। सेहत को लेकर सजग रहें। खान-पान में सावधानी बरतें। यात्रा पर जाना हो तो सोच-समझकर ही जाएं। यदि जरूरी न हो तो यात्रा स्‍थगित कर सकते हैं। भाग्‍य 64 फीसदी साथ रहेगा।

कुंभ:

आज आपके कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आज सोचे हुए कार्य पूर्ण होने का योग बन रहा है। नौकरी में हैं तो आज किसी बड़े अधिकारी का समर्थन मिलेगा। पदोन्‍नति के भी योग बन रहे हैं। शाम तक कहीं से अचानक लाभ मिलने से राहत मिलेगी। रिश्‍तों में प्‍यार बढ़ेगा। शाम तक किसी यात्रा पर जाने का सुखद योग है। कहीं से उपहार मिलने से भी मन प्रसन्‍न रहेगा। दांपत्‍य जीवन सुखमय होगा। भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज का दिन आपके लिए शुभ है। नौकरी में आपको पदोन्‍नति का योग बन रहा है। व्‍यवसाय में भी तरक्‍की के योग हैं। साझेदारी करने की सोच रहे हैं तो सोच-समझकर करें। नौकरी और जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होगा। विरोधी आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे लेकिन सफल नहीं हो सकेंगे। ईश्‍वर का सुमिरन करते रहें, आपके जीवन में उनकी कृपा से किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। भाग्‍य 89 फीसदी आप पर मेहरबान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *