रायपुर में ड्रोन से रखी जाएगी बेवजह घूमने वालों पर नजर, 2 बजे तक ही खुले रहेंगे पेट्रोल पंप

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण (Covid-19) को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन व पुलिस तरह-तरह की कवायद कर रही है. इसके तहत ही अब धारा 144 का कड़ाई से पालन की तैयारी की जा रही है. बेवजह घूमने वालों पर पैनी नजर रखने के लिए रायपुर के सभी चौक-चौराहों पर 300 कैमरे लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा 100 ड्रोन कैमरे से भी अनावश्यक घूमने वालों पर नजर रखी जाएगी. पकड़े जा रहे लोगों पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने एक और निर्देश जारी किया है. इसके तहत प्रदेश में सभी पेट्रोल पंप के खुलने की अवधि 2 घंटे और कम कर दी गई है. लॉक डाउन के दौरान अब दोपहर 2 बजे तक ही पेट्रोल पंप खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं. पहले यह सीमा सुबह 9 से शाम 4 बजे तक थी. अब इसे सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक कर दिया गया है. इसके अलावा अनावश्यक पेट्रोल या डीजल देने से भी मना किया गया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित सात मरीज मिले हैं. ताजा मामला रायपुर में बीते शनिवार को सामने आया. रायपुर के देवेन्द्र नगर के एक 21 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. यह युवक चार दिन पहले यूके से लौटा था. इससे पहले रायपुर में ही तीन और पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा दुर्ग, राजनांदगांव और बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के 1—1 पॉजिटिव केस मिले हैं. रायपुर व दुर्ग के मरीजों का इलाज रायपुर एम्स व बिलासपुर व राजनांदगांव के मरीजों का इलाज स्थानीय जिला अस्पतालों में किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *