राफेल के कारण चीन-PAK पर भारी पड़ेंगे हम: एयरफोर्स चीफ भदौरिया

नई दिल्ली

एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को भारतीय वायुसेना के नए प्रमुख का पदभार संभाल लिया है. एयर चीफ मार्शल बनते ही उन्होंने पाकिस्तान और चीन को चेतावनी भी दे डाली. उन्होंने कहा कि राफेल के कारण भारत चीन और पाकिस्तान पर भारी पड़ेगा.

भदौरिया के वायुसेना प्रमुख बनने के अगले हफ्ते भारतीय वायुसेना के बेड़े में दुनिया का बेहतरीन लड़ाकू विमान भी शामिल होने जा रहा है. एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया पहले राफेल लड़ाकू विमान खरीद टीम के चेयरमैन भी रहे हैं. वह अब तक 26 प्रकार के लड़ाकू और परिवहन विमानों को उड़ा चुके हैं.

ऐसे मौके पर इस सौदे में अहम भूमिका निभाने वाले एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को वायुसेना प्रमुख की जिम्मेदारी संभाली. पदभार ग्रहण करने के दौरान आजतक संवाददाता मनजीत नेगी से खास बातचीत में एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने मौजूदा भारत पाक के बीच सरहद पर चल रहे तनाव पर पाकिस्तान को दो टूक संदेश भी दिया.

हमारे लिए गेम चेंजर होगा राफेलः भदौरिया

नए एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि राफेल का शामिल होना देश और वायुसेना के लिए महत्वपूर्ण है. राफेल की तकनीक हमारे लिए गेम चेंजर होगी.

एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने आगे कहा कि मौजूदा हालत की चुनौतियों से निपटने के लिए वायुसेना पुरी तरह तैयार है. हमें जानकारी दी गई कि सरहद पर पाकिस्तान की तरफ क्या चल रहा है. उसकी हम चर्चा करते हैं. हम पहले भी तैयार थे और अब बालकोट जैसी एयरस्ट्राइक की जरूरत पड़ने पर वायुसेना ज्यादा तैयार है.

हम हर खतरे से निपटने को तैयारः IAF चीफ

पाकिस्तान की तरफ से परमाणु हमले की धमकी पर उनका कहना है कि हमारी अपनी समझ है. हमें जो करना है हम करेंगे.

नए वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि हम सारे खतरों का विश्लेषण करते हैं. हम सारे खतरों से निपटने के लिए तैयार हैं. मौजूदा हालात में जमीनी खतरा बना हुआ है, लेकिन हम हर खतरे से निपटने के लिए तैयार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *