राज्य में कोविड 19 संक्रमितों का आंकड़ा 2500 के पार, बिहार के 20 जिलों में 117 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

पटना 
बिहार में रविवार को 20 जिलों में 117 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2511 हो गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शेखपुरा में 3, समस्तीपुर में 4, जमुई और लखीसराय में एक-एक, पूर्णिया में 7, बाँका में 11, भागलपुर में 4 और कटिहार में 3 नए पॉजिटिव मरीज मिले। 

वहीं पटना के एनएमसीएच में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज की मौत इलाज के दौरान हो गई। मृतक सीवान निवासी रामप्रवेश पंडित था, जिसे फेफड़ा, किडनी और डायबिटीज की भी बीमारी थी। रामप्रवेश पंडित गंभीर हालत में एनएमसीएच में भर्ती हुए थे। पटना स्थित एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने मरीज की मौत की पुष्टि की है। बिहार में यह कोरोना पीड़ित की 13वीं मौत है।

653 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए : स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में 653 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और होम क्वारंटाइन में हैं, जबकि राज्य में 1680 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। वहीं, राज्य में अब तक 61 हजार 220 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल की जांच की गई है।

बीएमपी के 15 जवानों को मिलेगी छुट्टी : बीएमपी स्थित आइसोलेशन में रह रहे बीएमपी के 15 जवान रविवार को छूटेंगे। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी जवानों को दिन 11 बजे छोड़ा जाएगा। बामेती में अभी कुल 35 जवान और होटल पाटलिपुत्रा अशोका के आइसोलेशन सेंटर में 13 जवान रह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *