राज्यसभा प्रत्याशी भरत सिंह सोलंकी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई

अहमदाबाद 
गुजरात में राज्य सभा चुनावों का शोर भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन कोरोना वायरस के चलते राजनीतिक दलों में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, कांग्रेस की ओर से राज्यसभा प्रत्याशी भरत सिंह सोलंकी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

गुजरात के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बताया गया है कि 2 दिन पहले हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान वे विधानसभा में कई नेताओं, कर्मचारियों और पत्रकारों के संपर्क में आए थे। मिली जानकारी के अनुसार भरत सिंह सोलंकी की तबीयत रविवार (21 जून) को अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद सोलंकी का कोरोना टेस्ट कराया गया था। सोमवार (22 जून) को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल सोलंकी को वडोदरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वहीं सोलंकी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से गुजरात की राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है। सोलंकी जिन लोगों के संपर्क में थे. उन पर अब कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। गौरतलब है कि राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से भरत सिंह सोलंकी ने चुनाव लड़ा था, लेकिन, वे जीत नहीं पाए। कांग्रेस की सीट पर शक्ति सिंह गोहिल निर्वाचित घोषित किए गए।

कोरोना के 300 केस आने के बाद सूरत की हीरा इकाइयों पर नए प्रतिबंध
वहीं, पिछले 10 दिन में गुजरात के सूरत की हीरा इकाइयों में काम करने वाले 300 से अधिक श्रमिकों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इन इकाइयों के संचालन को लेकर नए प्रतिबंध लागू किए गए हैं। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूरत निगम आयुक्त वांछानिधि पाणि ने कहा कि नए प्रतिबंधों के मुताबिक, वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर हीरा व्यापार के तीन मुख्य बाजार सप्ताह में दो दिन बंद रहेंगे जबकि हीरा पॉलिश करने वाली सभी इकाइयों की कैंटीन सभी दिन बंद रहेंगी।

उन्होंने कहा, ''पिछले 10 दिन में शहर की हीरा इकाइयों के करीब 300 श्रमिक कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।'' इसके मद्देनजर, सूरत हीरा संघ के प्रतिनिधियों ने निगम प्रमुख के साथ बैठक की थी। पाणि ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि वह सर्वसम्मति से हीरा व्यापार के तीन मुख्य केंद्र महिधरपुरा, मिनी बाजार और चोकसी बाजार को हालात सुधरने तक शनिवार और रविवार को बंद रखने को लेकर सहमत हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *