राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस के मंत्रियों ने बांटी बीजेपी नेताओं की फोटो लगी कॉपी

इंदौर
इंदौर (Indore)में आज पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी (rajiv gandhi) की जयंती पर कांग्रेस ने समारोह किया. स्कूली बच्चों को मुफ्त में कॉपी-किताबें बांटी गयीं. लेकिन गफ़लत ये हुई कि उन कॉपियों पर बीजेपी नेताओं (bjp leaders) की फोटो छपी थीं.

नगरीय निकाय चुनाव से पहले स्थानीय कांग्रेस नेता अपने आला नेताओं की नजरों में बने रहना चाहते हैं. टिकट के ऐसे ही दावेदारों ने राजीव गांधी के जन्मदिन पर इंदौर में कार्यक्रम रखा. इसमें इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री बाला बच्चन और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट शामिल हुए. कार्यक्रम ज़ोर-शोर से किया गया. राजीव गांधी की प्रतिमा पर फूल-मालाएं चढ़ाए गए और फिर उसके बाद स्कूली बच्चों को मुफ्त में कॉपी-किताबें बांटने का कार्यक्रम था. पास के स्कूल से बच्चों को बुला लिया गया. सुबह से गहमागहमी थी.नेता और बच्चे सब उत्साह में थे. उसके बाद कॉपी बांटने का सिलसिला शुरू हुआ.

गृहमंत्री बाला बच्चन और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट कॉपी बांट ही रहे थे कि उस दौरान नज़र पड़ी कि कॉपियों पर तो बीजेपी नेता प्रेमचंद गुड्डू की फोटो छपी हैं. बस फिर क्या था नेता बगलें झांकने लगे. ये बड़ी चूक थी. दरअसल गुड्डू पहले कांग्रेस में ही थे. ऐन विधानसभा चुनाव से पहले वो पाला बदलकर बीजेपी में चले गए थे.

बच्चों को कॉपियां बांटने के बाद कांग्रेस में तो सवाल जबाव का सिलसिला शुरू हो ही गया. बीजेपी को मसाला मिल गया. बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा का कहना है कांग्रेस पार्टी अभी भी भ्रम में है कि प्रेमचंद गुड़डू उनकी पार्टी में हैं. कॉपियों में और जिन लोगों के फोटो हैं वो बच्चों को प्रेरणा देने वाले चेहरे नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *