राजभवन की परम्परा में जुड़ा नया आयाम : राज्यपाल ने दी चोबदार को सम्मानपूर्वक विदाई

भोपाल
राज्यपाल लाल जी टंडन ने आज राजभवन में चोबदार के पद पर पदस्थ चूड़ामणि शर्मा को उनकी सेवानिवृत्ति पर सम्मानपूर्वक विदाई दी।

राज्यपाल टंडन ने अपने आत्मीय उदबोधन में कहा कि जब मुझे बताया गया कि राजभवन में विगत 36 वर्षों से पदस्थ चूड़ामणि सेवानिवृत्त हो रहे हैं, तो मैंने सोचा कि जिस व्यक्ति ने अपने सेवाकाल में अनेक राज्यपाल के लिए कार्य किया है, उसके विदाई कार्यक्रम में शामिल होना किसी सम्मान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि नेपाल हमारा पड़ोसी देश है और वहाँ के निवासी श्री शर्मा ने 36 वर्षों तक कर्त्तव्यनिष्ठता, ईमानदारी और विनम्रता के साथ जो सेवाएँ दी हैं, उनका सम्मान कर राजभवन परिवार भी गौरवान्वित हुआ। राज्यपाल ने श्री चूड़ामणि का शाल, श्रीफल, से सम्मान करते हुए उनके स्वत्वों के भुगतान राशि भी प्रदान की।

कार्यक्रम में राज्यपाल की उपस्थिति से भावुक चूड़ामणि शर्मा ने अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि 36 साल से राजभवन में पदस्थ हूँ और यह पहला मौका है जब राज्यपाल ने स्वयं उपस्थित होकर मेरे स्तर के कर्मचारी को विदाई दी है। मेरे लिये यह अत्यंत गर्व की बात है। राज्यपाल की सदाशयता से सभी उपस्थित अधिकारी, कर्मचारी भी अभिभूत और उत्साहित थे।

कार्यक्रम का संचालन राज्यपाल के विशेष सहायक श्री राजेश गुप्ता बरसैया ने किया। आभार सहायक सत्कार अधिकारी सुश्री शिल्पी दिवाकर ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *