जब पाकिस्तान की MQM पार्टी के संस्थापक ने गाया ‘सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा’

 
लंदन 

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाक पीएम इमरान खान ने जहां युद्ध तक धमकी दे डाली है, वहीं इस इस्लामिक देश के मुत्ताहिदा कौम मूवमेंट पार्टी के संस्थापक अल्ताफ हुसैन का एक विडियो वायरल हुआ जिसमें वह 'सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा' गाते नजर आ रहे हैं। बता दें कि हुसैन पाकिस्तान में मुहाजिरों का समर्थन करने और भारत के विभाजन के आलोचक के रूप में भी जाने जाते हैं। 

अल्ताफ ने शनिवार को एक ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र के पर्यवेक्षक भेजने की पाक की मांग पर कहा था कि महासचिव एंटोनियो गुतेरस को शहरी सिंध, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वाह और गिलिगित-बाल्टीस्तान में भी पर्यवेक्षक भेजना चाहिए ताकि दुनिया को पता चले कि पाकिस्तान में किस तरह मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है। 

बता दें कि अल्ताफ की पार्टी पर व्यापक कार्रवाई के बाद उन्होंने देश छोड़ दिया था और 1992 से ही ब्रिटेन में रह रहे हैं। हुसैन भले ही सालों से लंदन में रह रहे हों लेकिन अपनी पार्टी को वह वहीं से मैनेज करते हैं। 2015 में पाकिस्तान की कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर रखा है। उनपर हत्या, देशद्रोह, हिंसा भड़काने और हेट स्पीच के आरोप लगाए गए हैं। कोर्ट ने अल्ताफ की तस्वीर, विडियो या बयान मीडिया में दिखाने पर पूरी तरह बैन लगा दिया है। उन्हें शरण दे रखी ब्रिटिश सरकार का कहना है कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे यह साबित हो कि उन्होंने ब्रिटिश कानून का उल्लंघन किया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *