राजनीति में टेस्ट खेलूंगा, 20-20 नहीं: गौतम गंभीर

 
नई दिल्ली

 भाजपा के पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी व भारतीय टीम के क्रिकेट प्लेयर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से बातचीत की। गौतम गंभीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के विकास कार्यों से प्रभावित होकर वो राजनीति में आए हैं। वह विकास की राजनीति करेंगे और लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याओं का समाधान करने की हर संभव कोशिश करेंगे गंभीर ने कहा कि वह एसी कमरे में बैठकर राजनीति करना पसंद नहीं करेंगे बल्कि जनता के बीच रहकर काम करेंगे। गंभीर ने कहा कि वह राजनीति में 20-20 या वन डे खेलने नहीं आए हैं बल्कि वह लंबी पारी खेलने राजनीति के मैदान में उतरे हैं। गंभीर ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस प्रत्याशियों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

क्रिकेट से राजनीति में आने का कारण?
बचपन से ही दिल में देश व देश सेवा व देश के नागरिकों के लिए कुछ करने की इच्छा थी। इस इच्छा को पूरा करने के लिए राजनीति सबसे अच्छा रास्ता है। पहले क्रिकेट खेलकर देश का नाम रौशन किया अब देश के लोगों ने जो प्यार मुझे दिया उसे राजनीति के माध्यम से उन्हें लौटाना चाहता हूं।

क्या राजनीति में नाम व सत्ता के लिए आए हैं? 
मैं नाम और सत्ता के लिए राजनीति में नहीं आया हूं। क्रिकेट में इतना नाम कमाने के बाद सत्ता व राजनीति करना मेरा मकसद नहीं मैं लोगों की सेवा करने के लिए आया हूं। देश के लोगों से मिला प्रेम व सम्मान उनके हित में काम कर लौटाना चाहता हूं।

राजनीति के लिए भाजपा ही क्यों?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। मोदी निस्वार्थ देश व लोगों की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कभी अपने लिए कुछ नहीं किया। पांच वर्षों में देश के सिस्टम में आए बदलाव के कारण मैं मोदी से प्रभावित हुआ। स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मुद्रा लोन, जीएसटी लागू करना भाजपा सरकार की प्रमुख उपलब्धियां रही हैं। 

पूर्वी दिल्ली लोकसभा का ही चयन क्यो?
मैं दिल्ली में ही जन्मा, पला, बढ़ा, पूर्वी दिल्ली में पिता का कारोबार है। ये मेरा पारिवारिक इलाका है। यहां मैंने अपनी कॉलेज लाइफ बिताई है। पूरे इलाके को अच्छी तरह समझता हूं। अब पूर्वी दिल्ली के लोगों की सेवा करना चाहता हूं।

क्या भाजपा लोगों को बांटने की राजनीति करती है?
भाजपा ही एक मात्र पार्टी है जो बिना भेदभाव के काम करती है। प्रधानमंत्री मोदी का सपना है सबका साथ सबका विकास। भाजपा सरकार ने पांच वर्षों के काम काज इसी आधार पर किए गए हैं। भाजपा हर एक भारतीय को बिना किसी भेदभाव व बंटवारे के सरकार की सभी नीतियों का लाभ देने में विश्वास रखती है। भाजपा में कभी तुष्टीकरण व पक्षपात की राजनीति नहीं की है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *