राजनाथ सिंह के बेटे नीरज ने पिता के प्रतिद्वंद्वी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश की लखनऊ लोकसभा सीट पर दिग्गजों के बीच चुनावी मुकाबला हो रहा है। यहां पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को टिकट दिया है तो कांग्रेस ने उनके मुकाबले में आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारा है। वहीं, एसपी-बीएसपी गठबंधन ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को चुनाव मैदान में बतौर प्रत्याशी उतारा है। सोशल मीडिया पर राजनाथ सिंह के सबसे छोटे बेटे नीरज सिंह का एक विडियो वायरल हो रहा है। इस विडियो में नीरज सिंह अपने पिता के प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस कैंडिडेट आचार्य प्रमोद कृष्णम के पैर छूते हुए नजर आ रहे हैं।  विडियो में नजर आ रहा है कि राजनाथ सिंह के बेटे नीरज सिंह अपने समर्थकों के साथ निकल रहे हैं, तभी वह आचार्य प्रमोद कृष्णम को देखते हैं और उनके पैर छूते हैं। आचार्य प्रमोद भी खड़े होकर उन्हें आशीर्वाद देते हैं। 
 
लोकसभा चुनाव का लगभग आधा सफर पूरा हो चुका है। सात में से तीन चरणों का मतदान पूरा हो गया है और सोमवार, 29 अप्रैल को चौथे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। यूं तो पूरे चुनाव ही बेहद अहम हैं लेकिन चौथे चरण में कई दिलचस्प मुकाबले होने हैं। एक ओर जहां बॉलिवुड में शानदार पारी खेल चुकीं अदाकारा राजनीतिक पारी की शुरुआत कांग्रेस के टिकट पर मुंबई से चुनाव लड़कर रही हैं, वहीं, देश में छात्र आंदोलन का चेहरा बने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय में बीजेपी के गिरिराज सिंह को टक्कर दे रहे हैं। चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। लोकसभा चुनाव इस बार 7 चरणों में पूरे होंगे और 23 मई को परिणाम आएगा।  
सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं तारीफ 
चुनाव के दौर में वार-पलटवार के बीच इस विडियो को लोग एक खास मेसेज के साथ शेयर कर रहे हैं। ट्विटर के एक यूजर ने लिखा है, 'राजनीति अपनी जगह, शिष्टाचार अपनी जगह। राजनाथ सिंह के छोटे सुपुत्र नीरज सिंह ने अपने पिताजी के प्रतिद्वंद्वी के सामने पड़ जाने पर चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया।' 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *