बेला और माहिर की हुई मौत

नागिन 3 (Naagin 3) के लेटेस्ट एपिसोड में तामसी बेला को धमकाती है कि अगर उसे नागमणि नहीं मिली तो वह माहिर को मार देगी। बेला ने नागमणि भोलेनाथ को सौंपी होती है ताकि वह गलत हाथों में न जाए। बेला नागिन अवतार लेती है और भोलेनाथ से निवेदन करती है कि उसे मणि दे दें। भोलेनाथ को खुश करने के लिए वह तांडव नृत्य करती है जिसके बाद उसे नागमणि मिल जाती है।

बेला नागमणि लेकर लौटती है और उसे तामसी को देती है। वह माहिर को छोड़ने के लिए कहती है। दूसरी ओर सुमित्रा को जलन होती है कि नागमणि उसकी नहीं हो सकी। बंधी बने विक्रांत और विशाखा के साथ ही बेला व माहिर भी वहां से भागने में कामयाब हो जाते हैं। तामसी बेला और माहिर को मारने के लिए उनका पीछा करती है। खुद को बचाने के लिए दोनों नदी में छलांक लगा देते हैं।

वहीं विक्रांत और विशाखा तामसी के मायावी जाल में कैद हो जाते हैं। विशाखा इससे बाहर निकलने का रास्ता ढूंढने के लिए विक्रांत को कहती है ताकि बेला और माहिर को बचाया जा सके।

नदी में गिरने के बावजूद बेला और माहिर का तामसी पीछा नहीं छोड़ती। वह बेला को गोली मारने में कामयाब हो जाती है। नदी में बहते हुए माहिर और बेला आगे चले जाते हैं। बहाव के कारण दोनों डूबने लगते हैं। अपने आखिरी पलों से पहले वह साथ में बिताए प्यारे लम्हों को याद करते हैं, जिसके बाद उनकी मौत हो जाती है।

बेला की मौत के साथ ही नागमणि काली हो जाती है। सुमित्रा बताती है कि बेला को मारा गया है जिस वजह से श्राप के कारण ऐसा हुआ है। तामसी और सभी लोग बाबा के पास जाते हैं ताकि उन्हें बेला के पुनर्जन्म के बारे में पता चल सके। बाबा उन्हें जैसे ही पूरी जानकारी देते हैं वैसे ही तामसी उन्हें मार देती है।

एक बस्ती में महिला बच्चे को जन्म देने वाली होती है। गांव के लोग उसे झोपड़ी में ले जाते हैं। नवजात बच्ची की पीठ पर काला निशान दिखता है जो दिखाता है कि वह बेला है जिसका पुनर्जन्म हुआ है। वहीं तामसी और उसके साथी भी उस जगह के पास पहुंचते हैं ताकि वह बेला के पास पहुंच सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *