राजधानी रायपुर के अध्ययन भ्रमण पर जायेंगे फरसपाल के स्कूली बच्चे

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा जिले के ग्राम फरसपाल के प्रवास के दौरान स्कूली बच्चों से रूबरू होकर उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। श्री बघेल ने  उन्हें लगन और मेहनत के साथ पढ़ाई करने की समझाईश दी। वर्ष 2017-18 में 10 वीं बोर्ड परीक्षा में प्रावीण्य सूची के छात्र-छात्रा नवीन कुमार और कुमारी रत्नी ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बताया कि वे आगे की पढ़ाई पूरी मेहनत के साथ कर डॉक्टर बनना चाहते हैं। 

वहीं नक्सली पीड़ित परिवार के छात्र रवि मरकाम ने बताया कि वह पढ़-लिखकर शिक्षक बनना चाहता है। मुख्यमंत्री श्री बघेल से कक्षा 9 वीं की छात्रा सुषमा ने मुख्यमंत्री बनने के पश्चात आप कैसा महसूस करते हैं पूछा, तो मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि अब बड़ी जिम्मेदारी मिली है। छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें जवाबदारी सौंपी है, उसे पूरा करना है। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इन बच्चों के जबाव और सवाल से प्रभावित होकर बच्चों को राजधानी रायपुर के अध्ययन भ्रमण के लिए आमंत्रित किया। बच्चों को विधानसभा सत्र की कार्यवाही का अवलोकन भी कराया जाएगा। उन्हांेने इन बच्चों के अध्ययन भ्रमण के लिए पूरी व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर आबकारी एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, पूर्व विधायक श्रीमती देवती और स्कूली छात्र-छात्राएं तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *