राजकोट में 10 छात्र पबजी खेलते हुए गिरफ्तार

 
राजकोट 

गुजरात के राजकोट में कॉलेज के 10 छात्रों को सार्वजनिक स्‍थल पर ऑनलाइन गेम पबजी खेलने पर गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, बाद में इन्‍हें बेल पर छोड़ दिया गया। इससे पांच दिन पहले स्‍थानीय पुलिस ने इस ऑनलाइन गेम को बैन करने का नोटिस जारी किया था। गुजरात के कई और जिलों ने भी इस गेम को बैन किया है, लेकिन इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। गुजरात सरकार ने जनवरी में इस बारे में निर्देश जारी किए थे।  
 
राजकोट में इन 10 छात्रों को बुधवार को अलग-अलग जगह से यह गेम खेलते हुए पकड़ा गया था। इनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद इन्हें बेल पर छोड़ दिया गया। एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी का कहना था, 'हम यह कड़ा संदेश देना चाहते हैं कि पबजी को बैन करने वाला नोटिस महज कागज का टुकड़ा नहीं है।' 
 
क्या है पबजी? 
पबजी या PUBG एक ऑनलाइन गेम है। इसमें हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों को खुद को जिंदा रखने और गेम जीतने के लिए दूसरों को मारना पड़ता है। हिंसक प्रवृत्ति के इस खेल का असर छोटे बच्‍चों, किशोरों यहां तक व्‍यस्‍कों को अपनी चपेट में ले रहा है। उनका बर्ताव हिंसक होता देखा गया है। 

कुछ ऐसा ही बैन बीते दिनों मोमो चैलेंज पर भी लगाया गया था, जो लोगों को खतरनाक चैलेंजेस की सीरीज पूरा करने के लिए प्रेरित करता था। कुछ दिनों पहले बांद्रा, मुंबई के रहने वाले 11 साल के एक बच्चे ने ऑनलाइन गेम पबजी पर बैन लगाने के लिए सरकार को चिट्ठी लिखी थी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *