रकबर खान लिंचिंग केस में एक्शन में गहलोत सरकार, चौथा आरोपी गिरफ्तार

जयपुर

पहलू खान मामले में भद्द पिटने के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार के तेवर बदल गए हैं. राज्य सरकार रकबर खान के मामले में पूरी तरह से एक्शन के मूड में है. रकबर खान मॉब लिंचिंग के मामले में पुलिस ने गुरुवार को चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.

चौथे आरोपी की गिरफ्तारी जयपुर से की गई है. 13 महीने से मॉब लिंचिंग का आरोपी विजय मूर्तिकार फरार था. विजय को पुलिस ने इंटेलिजेंस के इनपुट पर जयपुर में उसके रिश्तेदार के घर से पकड़ा है. रकबर खान की मौत लोगों की पिटाई से 21 जुलाई 2018 को अलवर की लाल मंडी में हुई थी. इस मामले में तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे लेकिन चौथा आरोपी फरार चल रहा था .

दर्ज हो रहे गवाहों के बयान

रकबर खान लिंचिंग मामले में गवाहों के बयान दर्ज हो रहे हैं और माना जा रहा है कि सितंबर महीने में इस मामले को लेकर फैसला आ जाएगा. पहलू खान के मामले में लापरवाही के बाद गहलोत सरकार को एसआईटी का गठन करना पड़ा है. इसे देखते हुए रकबर खान के मामले में राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क नजर आ रही है.

मामले में पुख्ता पैरवी के लिए वकीलों की टीम बनाने के साथ ही सरकार मॉनिटरिंग कर रही है. गौरतलब है कि पहलू खान मॉब लिंचिंग के बाद रकबर खान की भीड़ द्वारा पिटाई का मामला सामने आया था. यह मामला तब सुर्खियों में आ गया था, जब रकबर की पिटाई के बाद उसे हॉस्पिटल ले जाने के बजाय थाने ले जाया गया था और रकबर खान को अस्पताल ले जाने से पहले पुलिस गायों को गौशाला छोड़ने गई थी.

तत्कालीन गृह मंत्री ने भी स्वीकार की थी लापरवाही

यह घटना जब हुई थी, तब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. प्रदेश के तत्कालीन गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने भी पुलिस की लापरवाही की बात स्वीकार की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *