ये हैं दिल्ली के टॉप-10 बदमाश, इनसे थर्राती है दिल्ली

 
नई दिल्ली 

इलाके में धमक जमाने के लिए गैंगवॉर और उगाही से दहशत फैलाने वाले बदमाशों और उनके गैंग की फेहरिस्त काफी लंबी है। कई बदमाशों ने दिल्ली पुलिस की नाक में दम कर रखा है। हम आपको इनमें से 10 कुख्यात बदमाशों के बारे में बता रहे हैं। 

जितेंद्र गोगी : इसकी गिरफ्तारी पर चार लाख रुपये का इनाम रखा गया है। अलीपुर का रहने वाले गोगी के उपर हत्याएं, अपहरण, फिरौती मांगना और हत्या का प्रयास जैसे दर्जनों मुकदमे हैं। 

संदीप उर्फ ढिल्लू : गोली मारने में एक्सपर्ट संदीप प्रहलादपुर बांगर दिल्ली का रहने वाला है। इस पर दो लाख का इनाम है। यह अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। शक है कि इसने नेपाल में अपना नया ठिकाना बना लिया है। 
 
समुंदर खत्री उर्फ सुरेंद्र : नरेला के रहने वाले समुंदर पर 3 लाख का इनाम रखा गया है। हत्या, रंगदारी और जान से मारने की धमकी देने के कई मुकदमे दर्ज हैं। इसके बारे में बताया जाता है कि यह तिहाड़ जेल से 16 जनवरी, 2015 को बाहर आया था। जेल से बाहर आने के अगले ही दिन इसने दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी थी। गुड़गांव में भी वह एक कॉन्स्टेबल की हत्या कर चुका है। 

कुलदीप मान उर्फ फज्जा : 50 हजार का इनामी यह बदमाश गोगी गैंग का सेकंड कमांडर बताया जाता है। डीयू से साइंस ग्रैजुएट फज्जा किसान का बेटा है। इसके बारे में पुलिस ने बताया कि साल 2014 में इसने विरोधी गैंग के विकास की हत्या कर दी थी। 15 जनवरी को इसकी टीम ने टिल्लू के खास सदस्य और खतरनाक बदमाश रवि भारद्वाज को भीड़ के बीच करीब 30 गोलियां चलाकर हत्या कर दी थी। 

अशोक प्रधान : यह सनम डागर के साथ अपने गैंग को चला रहा है। 

रोहित मोई : यह गोगी गैंग का प्रमुख शार्प शूटर है। गोगी के गायब होने के बाद से मोई दिल्ली पुलिस के रडार पर है।

हाशिम बाबा : यह नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली का खतरनाक बदमाश भी है। एक समय बाबा गैंग दिल्ली का सबसे बड़ा गैंगस्टर माना जाता था। बताया जाता है कि 50 हजार के यह इनामी बदमाश 2014 में पकड़ा भी गया था लेकिन बाद में परोल पर जब यह जेल से बाहर आया तो फिर इसने सरेंडर नहीं किया। इसके विरोधी छेनू इरफान गैंग ने 2017 में इसके कई साथियों की हत्या कर दी। तब से हाशिम अपने विरोधी छेनू के आदमियों को मारने के पीछे लगा हुआ है। 

अमित ताजपुरिया : इसकी गिरफ्तारी या इसके बारे में किसी तरह की सूचना देने वाले को 50 हजार के इनाम देने की घोषणा की गई है। इसके खिलाफ हत्या और रंगदारी मांगने के कई मामले दर्ज हैं। 

विजय पहलवान : वसंत कुंज नॉर्थ निवासी विजय पहलवान जेल से परोल पर बाहर आया था लेकिन इसके बाद यह जेल नहीं गया। 

समीर छोटू : नॉर्थ-ईस्ट जाफराबाद के रहने वाले छोटू के ऊपर कई मामले दर्ज हैं। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *