यूपी: संदिग्ध युवक के साथ NIA ने अमरोहा में फिर मारा छापा 

 अमरोहा।
 
एनआईए की टीम ने गुरुवार को एक बार फिर अमरोहा में कई स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए टीम के साथ संदिग्ध युवक भी था। टीम ने शहर के एक धर्मस्थल और एक मोहल्ले में पहुंचकर पड़ताल की। एनआईए की टीम जिस युवक को साथ लेकर आई थी, उसकी पहचान को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही।

एनआईए टीम शाम लगभग पांच बजे शहर के मोहल्ला मुल्लाना पहुंची। यहां साथ लाए गए संदिग्ध युवक के साथ एक धर्मस्थल में प्रवेश किया। करीब आधा घंटे तक पड़ताल की। बताया जा रहा है की वहां मौजूद कुछ लोगों से भी एनआईए टीम के सदस्यों ने पूछताछ की गई। धर्मस्थल के बाहर स्थानीय पुलिस का कड़ा सुरक्षा घेरा रहा। किसी भी व्यक्ति को अंदर-बाहर नहीं जाने दिया गया। एनआईए की फिर छापेमारी होने की जानकारी होने पर शहरियों के बीच हड़कंप मच गया।

एनआईए की टीम धर्मस्थल में पूछताछ करने के बाद संदिग्ध युवक को साथ लेकर शहर के मोहल्ला कटकुई पहुंची। बताया जाता है की साथ में लाए गए संदिग्ध युवक के मोहल्ले में रहने वाले किसी परिचित व्यक्ति से भी पूछताछ की गई। पूर्व में पकड़े संदिग्ध आतंकी सुहैल की मोहल्ला मुरादाबादी गेट स्थित ससुराल में भी टीम ने संदिग्ध युवक को साथ लेकर पूछताछ की। करीब डेढ़ घंटे चली इस कार्रवाई के बाद टीम वापस कोतवाली चली गई। एनआईए टीम कोतवाली में ही मौजूद है। छापेमारी के पीछे क्या उद्देश्य था, किन लोगों से पूछताछ की गई, साथ लाया गया संदिग्ध युवक कौन था और क्या कोई नई बरामदगी हुई, इसको लेकर कोई जवाब एनआईए व स्थानीय पुलिस अफसरों ने नहीं दिया। फिलहाल छापेमारी रुकी है, लेकिन दोबारा होने की संभावना है।

दिल्ली के सीलमपुर का निवासी है संदिग्ध?
एनआईए के साथ आए संदिग्ध युवक की पहचान दिल्ली के सीलमपुर निवासी फैज के रूप में होने का दावा किया जा रहा है। उसे संदिग्ध आतंकी कनेक्शन के चलते कुछ दिन पूर्व गिरफ्तार किया गया था। यहां वह अमरोहा निवासी संदिग्ध आतंकी सुहैल की ससुराल के नजदीक एक किराए के कमरे में रहता था। टीम ने वहां भी उसे साथ लेकर छापा मारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *