राहुल गांधी को चुनाव आयोग की क्लीनचिट, शाह पर दिया था बयान

 नई दिल्ली
 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर बयान को लेकर चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को क्लीनचिट दे दी है। आयोग ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी भाषण के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया। गांधी ने चुनावी भाषण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताया था।

आयोग के अधिकारियों ने गांधी को क्लीनचिट देते हुए कहा, शिकायत की विस्तृत जांच की गई और जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजे गए भाषण की पूरी प्रतिलिपि की जांच के बाद आयोग का विचार है कि आदर्श आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया गया है। 

राहुल ने 23 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सिहोरा जिले में एक चुनावी रैली के दौरान यह कथित टिप्पणी की थी। भाजपा अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कथित तौर पर कहा था कि हत्या आरोपी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। वाह, क्या शान है भाजपा ने इस टिप्पणी के बारे में ईसी को शिकायत की थी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस टिप्पणी का कड़ा खंडन किया था और विपक्षी नेता के कानूनी ज्ञान पर सवाल उठाए थे। शाह ने कहा था कि इस फर्जी आरोप को अदालत ने बहुत पहले राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *