यूपी में सम्मानजनक सीटों के साथ होगा महागठबंधन: पुनिया

लखनऊ 
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व छतीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि यूपी के पदाधिकारी समान विचारधारा के दलों से महागठबंधन पर बातचीत कर रहे हैं। बातचीत सौहार्द पूर्ण वातावरण में है। पुनिया शनिवार को आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'देश का चौकीदार जासूस है। यह एक आदेश जारी कर निजता पर हमला करने का प्रयास कर रहा है। इसके जरिए केंद्र सरकार 10 एजेंसी से लोकसभा चुनाव से पहले निजी फोन व लैपटाप से विपक्ष की निगरानी करवाना चाहती है। फैसला उचित नहीं है और न ही संविधान के अनुरूप ही। यह निर्णय स्वीकार नहीं है। इसका हर स्तर पर विरोध होगा।' 
 
ईवीएम में गड़बड़ी पर पुराना स्टैंड 
राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया ने कहा कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी ईवीएम की गड़बड़ी मिल चुकी है। उस पर केंद्रीय चुनाव आयोग को भी अवगत करवाया गया था। पार्टी का ईवीएम के माध्यम से गड़बड़ी पर पुराना स्टैंड है। उसकी सुचिता से खिलवाड़ न हो। 
 
देश में परिवर्तन की लहर 
पुनिया ने कहा कि छतीसगढ़ व पांच राज्यों में परिवर्तन की चली लहर अभी कायम है। उन्होंने कहा, 'जनता बदलाव चाहती है। केंद्र सरकार ने लोकसभा व राज्यसभा में कहा था कि हम पांचवें वर्ष में अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड देंगे। प्रधानमंत्री अब उससे दूर भाग रहे हैं। वह अब अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए कांग्रेस से चार दशक का हिसाब मांगने लगे हैं।' उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अक्रामक ढंग से चुनाव लड़ने की रणनीति अपनाई। यह आगे भी जारी रहेगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *