मोहनगढ में 1.50 करोड़ के कार्य होंगे

भोपाल

वाणिज्यिक कर मंत्री  बृजेन्द्र सिंह राठौर के मुख्य आतिथ्य में आज 'आपकी सरकार आपके द्वार' योजना के तहत टीकमगढ़ जिले की मोहनगढ़ तहसील में जन-समस्या निवारण शिविर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मंत्री राठौर ने 12.50 लाख रूपये लागत से मोहनगढ़ में सीसीरोड, 9.42 लाख रूपये की लागत से बनारसी तलैया के जीर्णोद्धार एवं 9.50 लाख रूपये की लागत से बसनेरा ग्राम पंचायत में पुलिया निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मंत्री राठौर ने कहा कि ग्रामीण अंचल के नौजवानों की 11 सदस्यीय टीम बनायी जावेगी जो प्रत्येक ग्राम पंचायत में शासन की योजनाओं की जानकारी देगी और इन्हें मानदेय देने का काम सरकार करेगी।

मंत्री  राठौर ने कहा कि मोहनगढ़ के विकास के लिये मोहनगढ़ किला एवं तालाब को विकसित करने के साथ-साथ आसपास के स्थलों को पर्यटन की सूची में शामिल करने की योजना बना रहे हैं। मंत्री  राठौर ने मोहनगढ़ तालाब के सौंदर्यीकरण के लिये एक करोड़ 20 लाख रूपये एवं मोहनगढ़ नगर में विधायक निधि से नाली निर्माण के लिये 7 लाख रूपये देने की भी घोषणा की। शिविर के दौरान ही हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास, बीपीएल कार्ड एवं पेंशन प्रकरणों के स्वीकृत पत्र वितरित किए गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *