मोदी जबलपुर में करेंगे सभा, गैरीसन ग्राउंड में कड़ी सुरक्षा

जबलपुर
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज शाम होने वाली सभा को लेकर भाजपा में जबरदस्त उत्साह है। मोदी अपने प्रवास से महाकोशल व विंध्य की सभी सीटें साधने की कोशिश करेंगे। उनके ये प्रयास पिछले लोकसभा में भी कारगर रहे हैं। जबलपुर को लेकर भाजपा उतनी चिंतित नहीं है, जितनी मंडला-बालाघाट-छिंदवाड़ा को लेकर है। इन तीनों जिलों से समाज के हर क्षेत्र के प्रबुद्धजनों को मोदी की सभा में लाया जा रहा है। जबलपुर से प्रत्याशी व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंंह देर रात तक गैरीसन ग्राउंड स्थित सभा स्थल पर तैयारी करवा रहे थे। 

दोनों प्रमुख पार्टी के आधार स्तंभों की बात करें तो कांग्रेस ने जहां ग्रामीण क्षेत्र में अपने नेता की सभा कराने का मन बनाया तो वहीं भाजपा ने शहरी क्षेत्र में। कांग्रेस का मानना था कि शहर से चूंकि तीन विस सीटें उसके पास हैं, इसलिए शहर में वो मजबूत है। कांग्रेस मान रही है कि सिहोरा में राहुल की  सभा का लाभ सिहोरा के अलावा पनागर-पाटन को भी हुआ। भाजपा की रणनीति जबलपुर की शहरी विस सुधारने के साथ ही पूरे महाकोशल की सीटों पर नजर है।

मोदी 2 बजे सीधी पहुंचेंगे, वे वहां मडरिया बायपास पर सभा को संबोधित करने के बाद जबलपुर के लिए उड़ेंगे। उनका 4.30 बजे डुमना एयरपोर्ट आने का कार्यक्रम है। यहां वे वे गैरिसन ग्राउंड पहुंचेंगे। करीब 40 मिनिट यहां रुकने के बाद वे वापस डुमना और फिर गंतव्य को रवाना हो जाएंगे।  

पीएम मोदी के लिए  हाइड्रोलिक मंच बनाया गया है। पार्टी स्तर पर जो तैयारी की गई है उसके हिसाब से बूथ स्तर पर कार्यकर्ता तैनात किए गए हैं। उन्हें सुनने दूर-दूर से आने वाले लोगों के बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है। पहली बार पार्टी ने जिले में गली प्रभारियों की नियुक्ति की है। सभी गली प्रभारियों से दोपहर एक बजे निश्चित स्थान पर पहुंचने कहा गया है।  

भाजपा न गैरीसन ग्राउंड में 35 से 40 हजार लोगों के बैठने सहित उनकी अन्य व्यवस्थाओं की बात कही है। मोदी की सभा की तैयारियों के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ गैरीसन ग्राउंड का दौरा किया। आईजी विवेक शर्मा, डीआईजी भगवत सिंह चौहान, एसपी निमिष अग्रवाल ने कड़ी सुरक्षा का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *