मोदी के मिशन कश्मीर से पाकिस्तान में हड़कंप, घाटी में हालात सामान्य

नई दिल्ली
मोदी सरकार के मिशन कश्मीर का असर अब पाकिस्तान में भी दिखना शुरू हो गया है. जम्मू-कश्मीर का पुनर्गठन करने और धारा 370 को कमजोर करने को लेकर पाकिस्तान बौखला गया है. बुधवार को पाकिस्तान ने भारत से अपने द्विपक्षीय संबंध तोड़ने का ऐलान किया. दूसरी ओर भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य करने में जुटी हुई है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल कश्मीर की सड़कों पर आम लोगों के साथ घूमते दिखे.
नेताओं पर एक्शन अभी भी जारी
अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में माहौल शांतिपूर्ण बना हुआ है. स्थानीय पुलिस ने एहतिहात के तौर पूर्व मंत्री और डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी के अध्यक्ष चौधरी लाल सिंह को नजरबंद किया है. लाल सिंह पहले जम्मू के नेता हैं, जिन्हें नजरबंद किया गया है. चौधरी लाल सिंह को जम्मू के गांधीनगर में उनके सरकारी आवास से निकलने की इजाजत नहीं है.
कश्मीर में हालात सामान्य
जम्मू-कश्मीर में अभी भी सुरक्षाबल की तैनाती है. कई जगह धारा 144 लागू की गई है, हालांकि कुछ जगहों पर समय-समय पर इसमें छूट दी गई ताकि लोग रोजाना का सामान ले सके. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल बुधवार को शोपियां की सड़कों पर आम कश्मीरी लोगों के साथ दिखे और बातचीत की. साथ ही उनके साथ खाना भी खाया.
बुधवार को भी ऐसे कई वीडियो सामने आए थे, जिसमें दिख रहा था कि कश्मीरी लोग आसानी से बाजार में घूम रहे हैं और अपनी जरूरत का सामान ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *