मोदी की बंपर जीत के बाद सेना का बिग एनकाउंटर, जाकिर मूसा ढेर?

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. त्राल में सुरक्षा बलों द्वारा मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर किए जाने की खबर है. हालांकि अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. जाकिर मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवा उल हिंद का चीफ है. आतंकी जाकिर मूसा की सुरक्षा एजेंसियों को लंबे समय से तलाश थी.

रिपोर्ट के मुताबिक आर्मी की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ की एक टुकड़ी ने ददसारा गांव में एक ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर किया है. इन दोनों आतंकियों की पहचान की जा रही है. इनमें से आतंकी जाकिर मूसा हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इन दोनों आतंकियों को घेर लिया था. सुरक्षा बलों से जब इनसे सरेंडर करने को कहा तो ये आतंकी ग्रेनेड से हमला करने लगे. इस दौरान सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में जाकिर मूसा मारा गया है. हालांकि इसक आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है.

इस वक्त इस इलाके सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. आर्मी ने इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि जाकिर मूसा के साथ कुछ दूसरे आतंकी भी छिपे हो सकते हैं. इस बीच खबर है कि पुलवामा में इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गई हैं.

बुरहान वानी के बाद आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय

जाकिर मूसा जम्मू-कश्मीर में बुरहान वानी के बाद आतंक का नया पोस्टर ब्वॉय था. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से उसे खोज रही थी. संयोग है कि जाकिर मूसा को पुलवामा के लगभग उसी इलाके में मार गिराया गया है, जहां 2016 में आर्मी ने हिज्बुल के कमांडर बुरहान वानी को ढेर किया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *