मोकामा शेल्टर होम से फरार हुई सातवीं लड़की बरामद, पुलिस को मधुबनी में मिली कामयाबी

पटना 
बिहार के मोकामा शेल्टर होम से फरार हुई लड़कियों में से सातवीं को भी पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. जानकारी के मुताबिक उसकी बरामदगी मधुबनी से की गई है. सूबे के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि इस मामले में आगे भी अनुसंधान जारी है. ADG ने मोकामा शेल्टर होम से युवतियों के फरार होने के मामले में कहा कि लड़कियां कैसे फरार हुई हैं ये फिलहाल पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हुआ है और फिलहाल इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है.

मालूम हो कि इससे पहले पटना से सटे मोकामा के शेल्टर होम से फरार 7 लड़कियों में से 6 लड़कियों को दरभंगा के सकतपुर से बरामद कर लिया गया था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाबू राम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि लड़कियों को पटना पुलिस को सौंपने की तैयारी चल रही है.

पिछले शनिवार को मोकामा के शेल्टर होम में रह रहीं 7 लड़कियों के फरार होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया था. घटना के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय एक्शन में आ गई थी. एडीजी कानून-व्यवस्था अमित कुमार ने जोनल आईजी सुनील कुमार से मामले में रिपोर्ट तलब किया था.

वहीं, समाज कल्याण मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा था कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच होगी. दोषी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे. स्पॉट पर भी अधिकारी लगातार जांच में जुटे हैं. जिला प्रशासन के साथ विभाग के अधिकारी लगातार छानबीन में जुटे हुए हैं.

बताते चलें कि मोकामा के नाजरथ अस्पताल द्वारा बालिका सुधार गृह का संचालन किया जाता है. फरार होने वाली सात लड़कियों में से पांच लड़कियां मुजफ्फरपुर कांड की पीड़िताएं थीं. जानकारी के मुताबिक सभी लड़कियां पिछले चार-पांच महीने से उसी शेल्टर होम में रह रही थीं. सुबह तीन बजे सभी ने मिलकर शेल्टर होम का ग्रिल काटा और आसानी से फरार हो गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *