मॉडल आंचल की मौत के बाद फ्रेंडशिप रखने वाले रईसजादे हुए गायब

धमतरी
 मॉडल आंचल यादव हत्याकांड की गुत्थी चार दिन बीतने के बाद भी पुलिस नहीं सुलझा सकी है। उल्लेखनीय है कि धमतरी, बालोद समेत चार जिलों की पुलिस इस मामले जांच में जुटी हुई है। हालांकि पुलिस यह दावा कर रही है कि उसके पास कुछ सबूत हाथ में लगे हैं, जिसके आधार पर जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा। उधर, आंचल यादव से संपर्क रखने वाले शहर के कुछ रईसजादे उसकी मौत के बाद से भूमिगत हो गए हैं।
 
शहर के रत्नाबांधा रोड में रहने वाली मॉडल आंचल यादव की 25 मार्च की रात हत्या हो गई थी। दूसरे दिन मंगलवार को उसकी लाश घानापुरी (गुरूर) नहर में तैरती मिली। उल्लेखनीय है कि हाई प्रोफाइल मॉडल आंचल हत्याकांड को आज पांच दिन बीत गया, लेकिन पुलिस का हाथ हत्यारे तक नहीं पहुंच सका है। पुलिस सबूत जुटाने के लिए हवा में हाथ-पैर मार रही है।

बालोद एसपी एमएल कोटवानी पिछले दो दिनों से धमतरी में ही रूके हुए है। यह मामला काफी हाई प्रोफाइल होने के कारण इसकी गुत्थी सुलझाने के लिए दुर्ग आईजी के निर्देश पर बालोद के साथ ही धमतरी, रायपुर और दुर्ग जिले की पुलिस भी जांच में जुटी हुई है। सादे वेश में खुफिया पुलिस के साथ ही मुखबिरों का भी जाल बिछा दिया गया, फिर भी पुलिस के हाथ अब तक कोई ठोस सबूत नहीं आया। शुक्रवार को एसपी कोटवानी अर्जुनी थाना स्थित साइबर सेल में पहुंचे। यहां उन्होंने धमतरी डीएसपी पंकज पटेल, टीआई उमेंन्द्र सिंह टंडन, प्रणाली वैद्य, मनीष शर्मा आदि पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक की गई जांच की प्रगति की समीक्षा की। बताया गया है कि पुलिस अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। जांच अधिकारी मनीष शर्मा ने बताया कि जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

रोजाना आते थे 7-8 सौ कॉल
सूत्रों के अनुसार हाई प्रोफाइल लाइफ स्टाइल जीने वाली आंचल यादव के पास दो मोबाइल था। उसके नाम से 4 से ज्यादा सीम नंबर होने की बात कही जा रही है। रोजाना औसतन 7 से 8 सौ मोबाइल कॉल आते थे। घटना दिनांक की रात में उसे अंतिम कॉल किसका आया, इस पर पुलिस का ज्यादा फोकस है।

पुलिस बना रही सूची
पुलिस को जानकारी मिली है कि सोशल मीडिया में फेसबुक, इंस्ट्राग्राम, ट्विटर में उसके करीब 56 हजार फालोवर है। इसमें धमतरी के कई रईसजादे भी शामिल हैं। आंचल की मौत के बाद इनमें से कुछ शहर से नौ-दो-ग्यारह हो गए है। पुलिस ऐसे लोगों की भी सूची बना रही है।

संदिग्धों से पूछताछ
पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार मॉडल आंचल हत्याकांड के मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें एक व्यक्ति का भी है। इनसे क्या जानकारी मिली, इसे पुलिस उजागर नहीं कर रही है। ऐसी चर्चा है कि पुलिस को इस पूछताछ के बाद अपनी जांच कार्रवाई को आगे बढ़ाने के लिए क्लू मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *