मैच के दौरान आपस में भिड़े पाक-अफगान फैंस, जमकर बरसाए लात-घूंसे

लीड्स

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान दोनों देशों के फैंस के बीच जमकर हाथापाई हुई.  दोनों पड़ोसी देशों के दर्शकों के बीच झड़प इतनी बढ़ गई कि हेडिंग्ले मैदान के सुरक्षाकर्मियों को बीच बचाव करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तानी फैंस 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' के नारे लगा रहे थे. इससे पाकिस्तानी फैंस बौखला गए और अफगानी फैंस पर हमला कर दिया.

जवाब में अफगान फैंस ने भी पाकिस्तानी फैंस की जमकर पिटाई कर दी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लीड्स क्रिकेट मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने मामले को शांत कराया. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. कुछ को सुरक्षाकर्मियों ने मैदान से बाहर निकाल दिया है.

बताया जा रहा है कि दोनों देशों के समर्थकों के बीच तब लड़ाई हुई जब एक अनधिकृत प्लेन स्टेडियम के उपर से गुजरी और उस प्लेन पर एक स्लोगन लगा हुआ था जिस पर 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' लिखा हुआ था.इसे देखने के बाद दोनों देश के समर्थक भड़क उठे और उनके बीच आपस में लड़ाई होने लगी.

इस घटना के बाद लीड्स एयर ट्रैफिक की तरफ से कहा गया है कि इसकी जांच की जाएगी.बलूचिस्तान पाकिस्तान का अशांत राज्य है और यहां के बलोच सेना के विरुद्ध गुरिल्ला लड़ाई लड़ रहे हैं. यही नहीं अफगानिस्तान समेत दुनिया के दूसरे देशों में रहने वाले बलोच पाकिस्तान के बलोचों का समर्थन करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *