‘बॉक्सिंग डे मैच में मुरली विजय के साथ मयंक अग्रवाल से करवाएं ओपनिंग’

नई दिल्ली
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में जगह दी गई है। दोनों देशों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसमें दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। एडिलेड टेस्ट भारत ने 31 रनों से जीता था। वहीं पर्थ टेस्ट में उसे 146 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। मेलबर्न और सिडनी टेस्ट के लिए टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है।

दरअअल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए थे। शॉ अभ्यास मैच में कैच पकड़ते हुए अपने बाएं टखने को घायल कर बैठे थे। अब मयंक अग्रवाल की टीम इंडिया में एंट्री पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को विश्वास है कि उन्हें बॉक्सिंग टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेलबर्न टेस्ट में उनसे बहुत से उम्मीद नहीं लगानी चाहिए। 

संजय मांजरेकर ने कहा, मैं निजी रूप से मयंक और मुरली विजय से ओपन कराना पसंद करुंगा। यदि वह खेलते हैं मयंक से सभी को उम्मीद होगी। खासकर इसलिए भी क्योंकि ऑस्ट्रेलियन पिच पर डेब्यू टेस्ट में ओपन करना आसान नहीं है। यहां गेंद बहुत ज्यादा मूव करती हैं। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल और हार्दिक पांड्या टीम का हिस्सा बन गए हैं। बीसीसीआई ने चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह मयंक का नाम टीम में शामिल करने की घोषणा की है। 

संजय मांजरेकर ने कहा, ये ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां, जब आप हनुमा विहारी को खेलते देखते हैं तो आप पाते हैं कि इसके पास अच्छी तकनीक है। वह विकेट के सामने सीधे शॉट्स खेलते हैं। उनका मिजाज एकमद शांत है। 

उन्होंने आगे कहा, हनुमा विहारी ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें नंबर एक दो या तीन पर खिलाया जा सकता है। यानी विहारी को टॉप ऑर्डर में खिलाया जाना चाहिए। यदि भारत मयंक पर अतिरिक्त दबाव डालना नहीं चाहता तो पारी की शुरुआत हनुमा विहारी से भी करवाई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *