मेस्सी की दमदार वापसी, सोशल डिस्टैंसिंग करते नहीं दिखे बार्सिलोना के खिलाड़ी

नई दिल्ली
लियोनल मेस्सी ने एक गोल दागा और दो गोल करने में मदद की जिससे बार्सिलोना ने कोविड-19 महामारी के कारण तीन महीने बाद फिर से शुरू हुई स्पेनिश फुटबॉल लीग में मालोर्का को 4-0 से हराकर अपनी बढ़त और मजबूत कर दी। मेस्सी ने भले ही मार्च के शुरू से कोई मैच नहीं खेला था लेकिन उन्हें अपने चिर परिचित अंदाज में शुरू से ही दबदबा बना दिया। उन पर दाएं पांव की मांसपेशियों में खिंचाव का असर भी नहीं दिखा। पिछले सप्ताह इस दर्द के कारण उनका इस मैच में खेलना संदिग्ध लग रहा था।

मेस्सी और अन्य खिलाड़ियों ने मैदान पर पहले जैसे ही नजर आए। उन्होंने आटुरो विडाल (दूसरे मिनट) और मार्टिन ब्रेथवेट (37वें) के पहले हाफ में किए गये गोल का एक दूसरे के गले मिलकर जश्न मनाया और सोशल डिस्टैंसिंग बनाकर नहीं रखी जिसकी सिफारिश की गई थी। स्वास्थ्य कारणों से यह मैच दर्शकों के बिना खेला गया था लेकिन इसके बावजूद दूसरे हाफ में कुछ समय के लिए एक व्यक्ति मैदान पर पहुंच गया था। इसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे बाहर ले गए लेकिन वो बार्सिलोना के जोर्डी अल्बा के साथ कुछ मीटर की दूरी से सेल्फी लेने में सफल रहा।

मेस्सी ने ब्रेथवेट को गोल करने में मदद की और इसके बाद इस स्टार स्ट्राइकर के सहयोग से अल्बा ने 79वें मिनट में बार्सिलोना का स्कोर 3-0 किया। मेस्सी आखिर में दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में अपने नाम पर भी गोल लिखवाने में सफल रहे। इस बीच अंतिम स्थान पर चल रहे एस्पनयोल ने अलावेस पर 2-0 से जीत दर्ज की। विजेता टीम की तरफ से बर्नाडो इस्पिनोसा और वु लेई ने गोल किए। दूसरी तरफ वलाडोलिड ने लेगानेस की डिफेंस लाइन की गलतियों का फायदा उठाकर 2-1 से जीत हासिल की जबकि विलारीयल ने मैनुअल ट्रिगरोस के दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में किए गए गोल की बदौलत सेल्टा विगो को 1-0 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *