मेसी टूर्नामेंट में 34 टीमों के खिलाफ गोल करने वाले पहले खिलाड़ी

बार्सिलोना
 बार्सिलोना के दिग्गज फुटबॉलर लियोन मेसी  ने एक इतिहास रच दिया है। धाकड़ स्ट्राइकर लियोन मेसी दुनिया के पहले ऐसे फुटबॉलर बन गए हैं, जिन्होंने 34 टीमों के खिलाफ गोल किया है। लियोन मेसी ने UEFA Champions League में अब तक 34 टीमों के खिलाफ स्कोर किया कर इतिहास रचा है। बुधवार को लियोन मेसी ने ये उपलब्धि अपने नाम की, जब उन्होंने  के खिलाफ गोल किया।

लियोन मेसी ने बार्सिलोना के लिए एक गोल किया। इसकी मदद से बार्सिलोना की टीम ने अपनी विपक्षी टीम को 3-1 से मात दी। फुटबॉल के स्टेट्स जारी करने वाले आधिकारिक हैंडल ओप्टाजोस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। OptaJose  ने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, "34 – लियोन मेसी यूसीएल में 34 अलग-अलग टीमों के खिलाफ स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ये किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा स्कोर किया गया है। ये ऐतिहासिक है।"

मेसी ने खेला 700वां मैच

आपको बता दें, लियोन मेसी बार्सिलोना के लिए अपना 700वां मैच खेल रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक गोल किया और अपनी टैली में गोलों की संख्या को 613 कर लिया। स्पिनेश टीम के लिए लियोन मेसी अब तक 600 से ज्यादा गोल कर चुके हैं। बार्सिलोना और दोर्तमुंड के बीच खेले गए इस मैच में मेजबान टीम के लिए लुईस सुआरेज ने 29वें मिनट में पहला गोल दागा। इसके बाद 33वें मिनट में लियोन मेसी ने भी गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *