मेट्रो मैन ई. श्रीधरन ने छोड़ा लखनऊ मेट्रो का साथ, LMRC को भेजा इस्तीफा

लखनऊ
मेट्रो मैन के नाम से मशहूर और लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के प्रधान सलाहकार इंजिनियर ई श्रीधरन ने फिलहाल अपने पद से इस्तीफा दे दिया। श्रीधरन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए एलएमआरसी को अपना इस्तीफा भेज है। वहीं एलएमआरसी ने उनके त्यागपत्र को मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है।

श्रीधरन लखनऊ मेट्रो परियोजना के शुरुआती दौर से जुड़े रहे हैं। लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर भी वह यहां आए थे। एलएमआरसी के प्रधान सलाहकार के तौर पर श्रीधरन (87) पिछले कुछ माह से लखनऊ नहीं आए थे। दूसरे चरण के मेट्रो संचालन के दौरान भी स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे।

स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी लगातार रहे सक्रिय
लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी वह बराबर प्रबंध निदेशक कुमार केशव के संपर्क में थे। हर काम की जानकारी फोन पर लेते रहे। श्रीधरन लखनऊ के अलावा आगरा, कानपुर व गोरखपुर में मेट्रो परियोजनाओं में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। इसी का नतीजा है कि लखनऊ में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के अलावा प्रदेश के तीन जिलों में मेट्रो का डीपीआर बन चुका है। वहीं कानपुर और आगरा में मेट्रो का टेंडर भी जून में निकलने वाला है।

'मैंने किया था अनुरोध, ना दें इस्तीफा'
एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा, 'श्रीधरन ने व्यक्तिगत रूप से उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के निर्माण कार्य की निगरानी की। भूमिगत अनुभाग के निर्माण में उनका मूल्यवान मार्गदर्शन बहुत महत्वपूर्ण था। मैंने उनसे इस्तीफा नहीं देने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य इस समय काम करने की इजाजत नहीं दे रहा है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *