वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की अफगानिस्तान से भिड़ंत, जोश से भरी दोनों टीम

साउथैम्पटन
भारत से करीबी मुकाबले में 11 रन से हारने के बावजूद अफगानिस्तान टीम के हौसले बुलंद हैं क्योंकि उसने खिताब की प्रबल दावेदार टीम को जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाने पर मजबूर किया। वैसे लगातार 6 मैच हार चुकी अफगानिस्तान टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। अफगानिस्तान ने अपने पिछले मैच में भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी लेकिन बाद में उसे 11 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं बचा है इसलिए उसकी कोशिश बचे हुए 3 मैचों में जीत हासिल कर टूर्नमेंट से सम्मानजनक विदाई लेने की होगी। दूसरी ओर, बांग्लादेश टीम के लिए सतर्कता बरतना जरूरी है क्योंकि साउथैम्पटन के जिस मैदान पर उसे अफगान टीम से भिड़ना है, उसकी धीमी पिच पर अफगान स्पिनर्स ने कमाल का प्रदर्शन कर भारतीय बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसा दिया था।

मैदान का अनुभव आएगा काम

साउथैम्पटन में खेलने का अनुभव लेने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब उम्मीद करेंगे कि उनकी टीम के स्पिन गेंदबाज एक बार फिर अपनी फिरकी के जाल में बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फंसा लें। गुलबदीन से जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मुस्कराते हुए कहा, ‘हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे।’ उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

शाकिब का रोल अहम
बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टूर्नामेंट में 400 प्लस रन बनाए हैं और बाकी बल्लेबाजों ने भी उपयोगी योगदान दिया है। यही वजह है कि टीम ने साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 300 प्लस का स्कोर बनाया है। हालांकि गेंदबाजी उम्मीद पर खरी नहीं उतरी है। पिछले तीनों मैचों में विरोधी टीम ने 320 प्लस का स्कोर खड़ा किया जिसका खामियाजा बांग्लादेश को भुगतना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *