मुरैना में 2 कॉलोनियां सील, कोरोना संदिग्धों के संपर्क में आए 23 लोगों के सैंपल जांच को भेजे

मुरैना
दुबई से लौटे जिस वेटर व उसकी पत्नी को कोरोना संदिग्ध मानते हुए जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है, उनकी पूरी कॉलोनी को जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। साथ ही युवक के घर के पड़ोसियों सहित उनके संपर्क में आए 22 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। आमपुरा में भी एक संदिग्ध की कॉलोनी को एहतियात के तौर पर सील किया गया है। वहीं दिल्ली से आए पोरसा के एक युवक का सैंपल भी जांच के लिए डीआरडीई ग्वालियर भेजा गया है।दुबई से आए प्रेमनगर के युवक व उसकी पत्नी के मामले में प्रशासन बेहद गंभीर नजर आ रहा है।

ऐसी ही स्थिति आमपुरा के लोगों के मामले में है। कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने बुधवार को प्रेमनगर की उस पूरी गली को सील कर दिया, जिसमें दुबई से लौटा युवक रहता था। वहीं जिला अस्पताल में आइसोलेट आमपुरा के युवक के आसपास के घरों को भी सील कर दिया गया है।  

कलेक्टर प्रियंका दास ने जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लोगों से उनकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने का प्रयास किया। पूछताछ के दौरान पता चला कि दुबई से 17 मार्च को मुरैना आया प्रेमनगर का युवक दुबई से मेडिकल चेकअप में ओके रिपोर्ट लेकर आया है। उसके मुरैना आने से दो दिन पहले से उसकी पत्नी बीमार है। प्रेमनगर में जिस गली में दुबई से लौटा युवक रहता है, उसके कोरोना संदिग्ध होने की खबर फैलते ही पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है। बुधवार को दोपहर जब दैनिक भास्कर टीम मौके पर पहुंची तो आसपास की चार-चार गलियों में लोग घरों में थे। दरवाजे पर बैठे बुजुर्ग पुरुष व महिलाएं भी चेहरे को कपड़े से ढंके हुए थे।  कलेक्टर ने बुधवार को शहर के प्रेमनगर व आमपुरा इलाके का दौरा किया।

दिल्ली से कोलारस लौटी महिला रानी परिहार द्वारा होम क्वारेंटाइन का पालन न करना भारी पड़ गया। घर के बाहर होम क्वारेंटाइन पर्चा फाड़कर वह सामुदायिक अस्पताल पहुंच गई। यहां स्टाफ के साथ भी बहस करने लगी। उसका कहना था कि वह स्वस्थ है, दोबारा की जाए। बीएमआे के आवेदन पर कोलारस थाना पुलिस ने महिला रानी परिहार के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। रानी परिहार 30 मार्च को दिल्ली से लौटी थी। घर जाकर स्क्रीनिंग की और 14 दिन के लिए घर में रहने की सलाह दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *