सउदी अरब से आए युवक ने स्वास्थ्य विभाग की टीम से अभद्रता की

शिवपुरी
शिवपुरी में शनिवार दोपहर सउदी अरब से आए एक युवक और उसके परिजन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता की। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक को घर में रहने की समझाइश दी थी। इसके बाद भी वह लोगों से बातें करते और घूमते पाया जा रहा था। शनिवार को टीम युवक का सैंपल लेने उसके घर पहुंची तो युवक और उसके परिजन ने अभद्रता शुरू कर दी। पुलिस ने युवक और परिजन को बंदकर मकान को सील कर दिया। पुलिस ने परिवार को अंतिम चेतावनी दी। कहा- अगर आपने नियमों का पालन नहीं किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सैंपल शुक्रवार को खनियांधाना तहसील के चार लोगों के लिए गए। इनमें दो नाई हैं जिन्होंने कोरोना पॉजीटिव समीर अली के बाल काटे थे। इसके अलावा छतरपुर के होटल में कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में रहने वाले दिनेश जाटव और अरविंद जाटव के भी सैंपल लिए गए। अस्पताल स्टाफ के दो अन्य कर्मचारियों के सैंपल लेकर भेजे गए। सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा ने बताया कि दीपक शर्मा की तीसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इसलिए दीपक को शनिवार को छुट्‌टी दे दी जाएगी। दीपक क्वारैंटाइन सेंटर में भर्ती है और स्वस्थ है।

रतलाम की बस गुना नाके पर पहुंची। सूचना पर एसडीएम अतेंद्र सिंह, सिटी कोतवाली टीआई बादाम सिंह व ट्रैफिक थाना प्रभारी रणवीर सिंह मौके पर पहुंचे। यात्रियों से बातचीत की तो पता चला कि वे पोहरी, भटनावर, सिरसौद और करैरा क्षेत्र से हैं। पहचान के लिए सभी से आधार कार्ड मांगे गए। संक्रमण फैलने के डर से अधिकारियों ने आधार कार्ड जमीन पर डलवाकर चेक किए। वापस सभी को बस में बैठाया और पोहरी रोड पर फाटक पार बस भिजवाई। यहां पोहरी और भटनावर वाले लोगों को ट्रैक्टर और किसी लोडिंग में बिठवाया। श्योपुर के एक परिवार को डीजल-पेट्रोल के टैंकर में बिठाकर रवाना किया। बस को दो बत्ती चौराहे पर भिजवाया और यहां से करैरा के लोगों को दूसरे साधनों से घर भेजा गया। लोगों ने बताया कि वे गुजरात से अपने घर के लिए निकले थे। वहां राशन नहीं मिल रहा। भूखों मरने से बचने के लिए घर आना बेहतर समझा। किसी तरह रतलाम तक पहुंचे। प्रशासन ने बस उपलब्ध करा दी और 450 किमी का सफर तय करके यहां आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *