मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी पर छापेमारी, कैश और ज्वैलरी बरामद

नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इनकम टैक्स की छापेमारी शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबी राजेंद्र मिगलानी के यहां फिर इनकम टैक्स विभाग ने रेड डाली. इस बार कनॉट प्लेस के दिल्ली सेफ डिपॉजिट में मिगलानी के लॉकर पर रेड की गई.

सूत्रों के मुताबिक, पिछले काफी दिनों से ये रेड चली आ रही है. उसी क्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी राजेंद्र मिगलानी के लॉकर्स पर गुरुवार रात को इनकम टैक्स ने रेड की. इस रेड में इनकम टैक्स विभाग ने गहने और कैश भी बरामद किए.

50 ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों रुपये कैश बरामद

इससे पहले 7 अप्रैल को कमलनाथ के करीबियों पर इनकम टैक्स विभाग ने रेड डाली थी. 300 अधिकारियों की टीम ने रेड दिल्ली, भोपाल, इंदौर और गोवा में 50 जगहों पर डाली थी. दिल्ली में राजेंद्र मिगलानी के ग्रीन पार्क वाले घर पर रेड डाली गई थी. इस दौरान कैश के साथ ज्वैलरी बरामद हुए थे.

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया था आरोप

इस छापेमारी पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, 'जो भी मध्य प्रदेश में हो रहा है वह बदले की भावना से किया जा रहा है. चुनाव के वक्त इस तरह से धमकाकर केंद्र हमारे कार्यकर्ताओं में डर पैदा करना चाहता है. मोदी जी ऐसा कर रहे हैं, इसलिए मैंने कहा कि ED और IT विभागों का गलत इस्तेमाल हो रहा है. सीएम, उनके निजी सचिव, सचिवों के घर पर छापा मारना, कांग्रेस इससे डरेगी नहीं.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *