मुंबई में सीएसटी स्टेशन के पास गिरा फुट ओवर ब्रिज,3 की मौत, 34 से ज्यादा लोग घायल

मुंबई 
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गुरुवार शाम छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हुआ है। शुरुआती जानकारी के अनुसार मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर एक फुट ओवर ब्रिज गिरने के कारण 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस घटना में 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन घायलों में 4-5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है

चश्मदीद के मुताबिक जब ब्रिज गिरा था तो वहां पर कई लोग मौजूद थे. इसके अलावा कई गाड़ियां भी ब्रिज के नीचे वहां मौजूद थीं. प्लेटफॉर्म 1 बीटी लेन के पास ब्रिज गिरा है. जानकारी के मुताबिक लोगों को पास के ही अस्पताल में ले जाया जा रहा है. मुंबई पुलिस ने बताया कि इस हादसे में 23 लोग घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि अब भी 15 लोग मलबे में दबे हुए हैं. इनको निकालने के लिए NDRF की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है.

इससे पहले 29 सितंबर 2017 में मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन (अभी प्रभादेवी स्टेशन) पर भी फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ हुई थी. इसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 50 लोग जख्मी हुए थे. हादसे के बाद कई जगहों पर चेतावनी बोर्ड लगाए गए थे. साथ ही लोगों के आने जाने के लिए सात महीने के रिकॉर्ड टाइम में नया पुल बनाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *