मुंबई ने हैदराबाद को दी मात, बुमराह का सुपर ओवर में कमाल

मुंबई
मुंबई इंडियंस ने दमदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल-2019 के 51वें मुकाबले में पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया। मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (69*) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट पर 162 रन बनाए। इसके बाद मनीष पांडे ने पारी की आखिरी गेंद पर सिक्स जड़कर हैदराबाद को 20 ओवर में 162 रनों पर पहुंचा दिया और मैच का फैसला सुपर ओवर में हुआ।

सुपर ओवर में हैदराबाद ने 8 रन बनाए, जबकि 3 बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई ने पहली 3 गेंदों में ही 9 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ मुंबई ने 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचकर प्लेऑफ के लिए भी क्वॉलिफाइ कर लिया। युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा सुपर ओवर में भी उनके नाम 1 विकेट रहा जो उन्होंने मोहम्मद नबी को चौथी गेंद पर बोल्ड किया। बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच बने।

ऐसे पलटा सुपर ओवर में पासा
सुपर ओवर में हैदराबाद के लिए मनीष पांडे और मोहम्मद नबी बल्लेबाजी करने आए, जबकि मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी आक्रमण संभाला। पहली गेंद पर मनीष पांडे 2 रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए गए। दूसरी गेंद पर गप्टिल ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी ने पुल शॉट खेलते हुए छक्का लगा दिया। अब बारी थी बुमराह की। उन्होंने अगली गेंद पर मोहम्मद नबी को बोल्ड करते हुए पारी समाप्त कर दी। इस तरह मुंबई को 9 रनों का लक्ष्य मिला जिसे हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड ने शुरुआती 3 गेंदों पर ही हासिल कर लिया।

केवल गेंद पर फोकस
बुमराह ने मैच के बाद कहा कि कभी-कभी दिमाग काफी नकारात्मक हो सकता है लेकिन उन्होंने केवल गेंद पर फोकस किया। बुमराह ने कहा, 'कभी-कभी आसानी से आपका दिमाग नेगेटिव हो सकता है लेकिन मैं केवल उसी गेंद पर फोकस करता हूं जो मुझे फेंकनी है। इससे स्थिति स्पष्ट रहती है। यदि आप गेंद को लेकर स्पष्ट रहते हैं और फील्ड उसी के हिसाब से सेट करते हैं तो काफी आसानी हो जाती है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *