मुंबईः बीजेपी में शामिल हुए एनसीपी के पूर्व विधायक संदीप नाईक और शिवेंद्र राजे भोसले

मुंबई
महाराष्ट्र बीजेपी के लिए बुधवार की सुबह बड़ी खबर लेकर आई। राज्य की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) से इस्तीफा देने वाले तीन नेताओं ने बुधवार को बीजेपी जॉइन कर ली। इनमें शिवेंद्र राजे भोसले, संदीप नाईक और चित्रा वाग शामिल हैं। तीनों ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।

विधायकों ने मंगलवार को दिया था इस्तीफा
बता दें कि मंगलवार को एनसीपी के दोनों विधायकों भोसले और नाईक ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा था। वहीं एनसीपी की महिला यूनिट की अध्यक्ष चित्रा वाघ ने पिछले हफ्ते ही पार्टी छोड़ दी थी। तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि ये नेता जल्दी ही बीजेपी जॉइन कर सकते हैं। एनसीपी के दोनों विधायकों के अलावा अहमदनगर के अकोला से विधायक वैभव पिचाड ने भी मंगलवार को विधायकी और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। पिचाड के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है।

एनसीपी-कांग्रेस में जारी दलबदल का सिलसिला
गौरतलब है कि इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में दिग्गज नेताओं की यह भगदड़ केवल एनसीपी में ही नहीं है बल्कि कांग्रेस से भी कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ बीजेपी जॉइन की है। एनसीपी के दो विधायकों के अलावा मंगलवार को कांग्रेस के विधायक कालीदास कोलंबकर ने भी स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को अपना इस्तीफा सौंपा था। सात बार के विधायक कोलांबकर भी बीजेपी में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *