सतना कलेक्टर-एडिशनल एसपी के नाम पर फेसबुक और फोन चैट से वसूली

भोपाल
कलेक्टर के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर और एडिशनल एसपी के नाम से फर्जी फोन कर बैंक खातों में आम नागरिकों से लाखों रुपए जमा कराने वाला गिरोह इन दिनों प्रदेश में सक्रिय है। सतना के एडिशनल एसपी के नाम से आए फोन पर तो दो पेट्रोल पंप मालिकों ने बैंक खातों में 89 हजार रुपए जमा करवा दिए वहीं सतना कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह की सक्रीयता से मामला साइबर सेल को जांच के लिए दिया गया और एक दिन में ही यह फेक आईडी बंद हो गई। ये गिरोह झारखंड और राजस्थान से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहा है।

एडिशनल एसपी के नाम से फोन पर जमा हो गए 89 हजार
इधर एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी के नाम से जस्सु थाना और अम्बरा थाने में पेट्रोल पंप पर फोन पहुंचे और दो पंप मालिकों ने बताए गए बैंक खातों में 49 हजार और 40 हजार रुपए जमा करा दिए। राशि जिस बैंक खाते में जमा हुई है वह लोकेश नेवला आनंद विहार रेलवे कालोनी जगतपुरा जयपुर का निकला है। यहां पूरी पुलिस टीम बनाकर जांच के लिए भेजी जा रही है।

ऐसे हुआ खुलासा
सतना कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह के नाम ठगों ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और लोगों से नेट बैंकिंग के जरिए बैंक खाते में राशि जमा करने की मांग की गई। कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह को उनके ग्वालियर में रहने वाले मित्र वकील जितेन्द्र सिंह ने कल रात साढ़े बारह बजे उनकी फेसबुक आईडी से रुपए मांगे जाने की जानकारी दी। अन्य लोगों ने भी फोन पर बताया कि उनके नाम से फेसबुक पर 20 हजार, 15 हजार तो कहीं 7 हजार रुपए मांगे जा रहे है।

तुरंत सक्रिय हुए कलेक्टर
कलेक्टर ने तुरंत फेसबुक पोस्ट कर लोगों को सावधान किया। वहीं एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी से जांच करने और साइबर सेल को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। एफआईआर भी दर्ज कराई जा रही है। कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह ने प्रदेश टुडे को बताया कि इस फर्जी आईडी पर जिस बैंक खाते में राशि जमा कराने को कहा जा रहा है वह आईएफएससी कोड झारखंड का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *