मुंगेर में नकली नोट छापने वाले गैंग का भंडाफोड़

पटना 
जाली नोटों के प्रचलन से परेशान बिहार में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बिहार के मुंगेर पुलिस ने जाली नोटों को छापने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. गुप्त सुचना के आधार पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से जाली नोट, प्रिंटर सहित एक महिला सदस्य को गिरफ्तार कर लिया. यह गैंग प्रिंटर मशीन से जाली नोटों को छापकर बाजार में फैलाता था. वहीं दो आरोपी फरार बताए जाते हैं.

ताजा मामला जमालपुर थाना क्षेत्र के कोठियारा का है, जहां पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.  कोठियारा दुर्गास्थान स्थित किराए के मकान में नकली नोट का धंधा चल रहा था. गोरखधंधे का खुलासा करते हुए एसपी गौरव मंगला ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की थी कि जमालपुर के कोठियारा दुर्गास्थान स्थित भाड़े के मकान में जाली नोट छापने का कारोबारर चल रहा है. इसी सूचना के आधार पर एक टीम गठित कर पुलिस द्वारा छापेमारी की गई. पुलिस ने 14 हजार 250 रूपए के जाली नोट भी बरामद किए.

एसपी ने बताया कि इस छापेमारी के दौरान एक महिला रजनी देवी को गिरफ्तार किया गया जो भागलपुर जिला भवानीपुर थाना कहसेतर के बलहा गांव की रहने वाली है. इस मामले में दो आरोपी फरार हैं जो भागलपुर जिला के नवगछिया का रहनेवाला है. उन्होंने कहा बरामद सभी जाली नोट 100, 200 और 50 रूपए के नोट है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *