मीडिया से चर्चा में पूर्व सीएम चौहान ने कहा प्रदेश में अराजकता का माहौल

भोपाल
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस के कार्यालय में अफसरों की पदस्थापना की बोली लगाई जा रही है। भोपाल कलेक्टर का पद दस दिन से खाली है पर सरकार को इसकी चिंता नहीं है। जो सरकार भोपाल जैसे जिले के लिए कलेक्टर न तय कर पाए वह सरकार कैसे चलाएगी? हालात यह हैं कि अलग-अलग नेता कलेक्टर की पदस्थापना के लिए होड़ लगाए हुए हैं और बोलियां लगा रहे हैं। प्रदेश में अराजकता का माहौल बना दिया गया है। 

भवानी चौक, भोपाल में बलात्कारियों को तत्काल फाँसी देने हेतु आयोजित हस्ताक्षर अभियान में
पोस्ट कार्ड पर हस्ताक्षर कर अभियान की शुरुआत की और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) से बलात्कार के दोषियों को तुरंत फाँसी देने की मांग की। pic.twitter.com/3Qoqnfmnia

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 11, 2019

मंगलवार को मीडिया से चर्चा में पूर्व सीएम चौहान ने कहा कि सीएम कोई फैसला नहीं कर पा रहे हैं। यही हाल रहा तो कानून व्यवस्था नहीं बचेगी और बेटियों को बचाना मुश्किल हो जाएगा। चौहान ने कहा कि उनके कार्यकाल में चंबल और ग्वालियर संभाग डकैती मुक्त हुए थे लेकिन अब हथियार बंद डकैत सक्रिय हो गए हैं और लोगों को फिर से लूटा जाने लगा है। रेत की लूट मची हुई है। बंदूकधारी अवैध उत्खनन कर रहे हैं और कांग्रेस के नेताओं ने खदानें बांट ली हैं। नर्मदा समेत अन्य नदियों की छाती छलनी की जा रही है।

पूर्व सीएम चौहान ने कहा कि बेटियों से अपराध के मामले में चीफ जस्टिस आफ इंडिया को पत्र लिख रहे हैं कि ऐसे मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाएं ताकि जल्द सजा हो सके। इसकी शुरुआत आज भवानी चौक से अभियान के रूप में कर रहे हैं। लोगों को भी जागरुक होकर चिट्ठी लिखनी होगी ताकि जल्दी फैसले होने से सजा मिल सके। उन्होंने कहा कि आज शाम बेटियों पर हो रहे अपराध को लेकर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है। बेटियों के साथ गंभीर अपराध के मामले में सरकार ने कानून बना दिए हैं। कई मामलों में फांसी हो चुकी है पर कानूनी प्रक्रिया के चलते फांसी नहीं हो पा रही है। चौहान ने कहा कि लोवर कोर्ट के बाद अपर कोर्ट, हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और फिर राष्ट्रपति के पास क्षमा याचिका जैसी प्रक्रिया के चलते समय लग रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *