मिस इंडिया रही पत्नी से 60 लाख रुपए मांगने पर NRI पति दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

इंदौर
मध्य प्रदेश में इंदौर जिले की रहने वाली कतर की मिस इंडिया से दहेज में 60 लाख मांगने वाले एनआरआई पति प्रतीक गुप्ता को भंवरकुआं पुलिस ने दिल्ली एयरपाेर्ट से गिरफ्तार किया है. साेमवार की सुबह पुलिस प्रतीक गुप्ता को अपने साथ इंदौर ले आई है. कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी प्रतीक गुप्ता को 3 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा गया है.

भंवरकुआं थाने के एसआई बीएल गोयल का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया आरोपी प्रतीक गुप्ता यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है. पत्नी की शिकायत पर प्रतीक के खिलाफ एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया था. इस दौरान प्रतीक रविवार को जैसे ही दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. इधर, सूचना मिलते ही भंवरकुआं पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसे इंदौर ले आई.

आरोपी के खिलाफ पत्नी विभा ने बीते 5 जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. बता दें कि विभा कतर में मिस इंडिया रह चुकी हैं. विभा ने बताया कि वो अमेरिका में रहकर नौकरी करती थीं. प्रतीक भी अमेरिका में ही रहता था. प्रतीक को उनके बारे में पता चला तो उनसे दोस्ती कर झांसे में लेकर शादी कर ली. इसके बाद प्रतीक दहेज के लिए विभा को परेशान करने लगा. इतना ही नहीं विभा के लॉकर से रुपए तक निकाल लिए. प्रतीक ने विभा को इतना परेशान किया कि वो वहां 20 लाख रुपए के गहने छाेड़कर अपनी जान बचाकर भारत भाग आईं. उन्होंने बताया कि प्रतीक के पास उनके ई-मेल का पासवर्ड भी था. इसलिए उसने अपने माता-पिता को अपशब्द लिखकर भेजे होंगे.

प्रतीक ने एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि विभा काफी चिड़चिड़ी थीं. वो उनके मां-पिता और नानी को गालियां लिखकर ई-मेल करती थीं. उन्होंने समझाया तो घर में तोड़फोड़ कर देती थीं. फिर एक दिन वे घर से अचानक भाग गई. प्रतीक की मानें तो उसने विभा के पिता से संपर्क किया, लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया. इस तरह एक साल तक विभा का कोई पता नहीं चला. फिर वह अचानक ई-मेल में गालियां देने लगी. इस बीच उन्होंने विभा से यूएसए और इंडियन कोर्ट द्वारा तलाक ले लिया. प्रतीक ने बताया कि तलाक के बाद उसने दूसरी शादी कर ली. प्रतीक कहना है कि अब जब उसके भाई की शादी है और जब विभा को इस बारे में पता चला, तो उसने उसके खिलाफ 6 साल बाद केस दर्ज करवाया. प्रतीक की मानें तो उनके पास विभा के सारे ई-मेल भी मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *