मिस्टर बजाज के घर पहुंची प्रेरणा

'कसौटी जिंदगी के 2’ के पिछले एपिसोड में आपने देखा कि प्रेरणा जब बासु बाड़ी में पहुंचती है, तब मोहिनी उसे बताती है कि उनकी शादी अगले दिन होनी है। प्रेरणा हैरान है क्योंकि शादी दो दिन बाद होनी थी। अनुराग चाहता है कि जल्द से जल्द उसकी और प्रेरणा की शादी हो जाए, इसलिए शादी को दो दिन पहले रखा गया है। दूसरी ओर मिस्टर बजाज प्रेरणा के साथ अपनी शादी की तैयारी कर रहा है। तभी वह रोनित आता है और मिस्टर बजाज से पूछता है कि उसने धोखा क्यों दिया। तब मिस्टर बजाज कहता है कि उसने प्रेरणा से शादी करने के बड़ा गेम खेला है

बासू बाड़ी में एक पंडित बताता है कि प्रेरणा और अनुराग की आधी शादी हुई है जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वह कहता है कि उन्हें पूरी शादी करनी चाहिए। अनुराग सिंदूर लेकर आता है और प्रेरणा की मांग में भरने के लिए कहता है। प्रेरणा कहती है कि वह खुद से कर लेगी। फिर अनुराग सिंदूर हटा देता है। यह देखकर प्रेरणा चौंक जाती है और उससे पूछती है कि वह क्या कर रहा है। तब अनुराग बताता है कि वह अधूरी शादी के सबूत को हटा रहा है। अनुराग प्रेरणा के गले से सफेद धागे को भी हटा देता है। प्रेरणा रोने लगती है और अनुराग उसे शांत करने की कोशिश करता है। वह कहता है कि अब उनकी पूरी शादी होगी लेकिन वह उसे समझा नहीं पा रहा है।

प्रेरणा उसे गले लगाती है और कहती है कि वह उसे खोना नहीं चाहती है। जैसे ही प्रेरणा और अनुराग गले मिलते हैं, निवी शादी का कार्ड लेकर अंदर आती है। वह सोचती है कि प्रेरणा रो क्यों रही है। उसे लगता है कि यह खुशी के आंसू हैं। अनुराग मिस्टर बजाज से मिलने जाता है और उसे अपनी शादी के बारे में बताता है। अनुराग मिस्टर बजाज को अपनी शादी में बुलाता है। मिस्टर बजाज अनुराग को बताता है कि वह भी शादी कर रहा है। बजाज कहता है कि वह अनुराग को बुलाना चाहता है लेकिन उसकी होने वाली पत्नी नहीं चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *